Breaking News

फिक्की फ्लो ने डिजिटल मार्केटिंग पर कार्यशाला का किया आयोजन 

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ ने आज होटल हयात में अपने सदस्यों , उद्यमियों, पेशेवरों को सशक्त बनाने और उन्हें शिक्षित करने के लिए एक डिजिटल मार्केटिंग मास्टरक्लास ब्रांड और डिजिटल मार्केटिंग इकोसिस्टम पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में लखनऊ की डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ अनुप्रिया अग्रवाल ने उपस्थित फ्लो सदस्यों को बताया कि आज का युग ऑनलाइन है इसलिए किसी कारोबार को डिजिटल मार्केटिंग के माध्यम से बुलंदियों तक पहुंचाया जा सकता है।

अनुप्रिया ने कहा कि इस दौर में हम सभी ऑनलाइन शॉपिंग, टिकट बुकिंग, रिचार्ज, बिल भुगतान, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन आदि कई काम इंटरनेट के जरिए आराम से घर बैठे-बैठे करते हैं। यदि हम मार्केट की स्थिति पर नजर डालें तो लगभग 70 फीसदी क्रेता किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने या सर्विस लेने से पहले ऑनलाइन रिसर्च करते है, ऐसे में किसी भी कम्पनी या बिजनेस के लिए डिजिटल मार्केटिंग महत्वपूर्ण हो जाती है।

उन्होंने सलाह दी कि वे गूगल एड वर्ल्ड, ब्लॉग राइटिंग, कंटेंट राइटिंग, इंटरनेट मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग की स्टडी और तकनीक पर जरूर ध्यान दें।उन्होंने कहा कि किसी भी प्रोडक्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाने और उसकी पहचान बनाने में डिजिटल मार्केटिंग सबसे अधिक प्रभावी है।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए फिक्की फ्लो लखनऊ की अध्यक्ष सीमू घई ने कहा कि डिजिटल मार्केटिंग आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत है। व्यापारिक उपभोक्ता आज इसके माध्यम से समय और धन दोनों का अपव्यय रोकते हैं। आजकल एक फोनकॉल से ही पता लग जाता है कि बाजार में उपभोक्ता की पसंद क्या है। सत्यता ये है कि डिजिटल मार्केटिंग आज के समय की संतुष्टि और आवश्यक पूर्ति का अंग बन चुकी है।

इस अवसर पर फिक्की फ्लो की नेशनल स्टार्टअप हेड, डॉ आरती गुप्ता ने कहा की “संस्थापकों और फंडर्स का एक इकोसिस्टम बनाकर हम फ्लो सदस्यों को नेटवर्क सीखने और बढ़ने का अवसर दे रहे हैं। सरकारी और निजी संस्थानों के साथ साझेदारी से उन्हें अपने स्टार्टअप के सपने को सफल बनाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि आज अधिकांश कम्पनियां प्रोडक्ट की प्रॉपर्टीज सोशल साइट पर अपलोड कर रही हैं। अपने प्रोडक्ट का प्रचार-प्रसार सस्ते में करने के लिए डिजिटल मार्केटिंग सर्वाधिक उपयुक्त माध्यम है। कार्यक्रम के अंत में कार्यशाला के सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम में सीनियर वाइस चेयरपर्सन स्वाति वर्मा, सिमरन साहनी, डॉ अर्पिता आनंद ,असमा हुसैन सहित 100 से अधिक सदस्य मौजूद थे।

About reporter

Check Also

सरकार जीएसटी की दरों में बढ़ोत्तरी न करे, कर दाता बढ़ाये: टीएन अग्रवाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आगरा। स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय परिदृश्य पर व्यापारियों ...