Breaking News

22 जनवरी को पंचायत की मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

औरैया। त्रिस्तरीय पंचायतों की निर्वाचक नामावली 2020 के वृहद पुनरीक्षण कराए जाने के संबंध में संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है। इसके तहत 22 जनवरी को अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि 26 दिसंबर तक ड्राफ्ट नामावलियों की कंप्यूटरीकृत पांडुलिपि तैयार करना, 27 दिसंबर तक ड्राफ्ट मतदाता सूची का प्रकाशन, 28 दिसंबर से तीन जनवरी तक ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण, 28 दिसंबर से तीन जनवरी तक दावे व आपत्तियां प्राप्त करना (एक जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी निर्वाचकों के दावे स्वीकार किए जाएंगे), चार जनवरी से 21 जनवरी तक दावे व आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 12 जनवरी से 21 जनवरी तक दावे व आपत्तियों के निस्तारण के बाद पूरक सूची के पांडुलिपियों की तैयारी और उन्हें मूल सूची में यथा स्थान समाहित करने की कार्रवाई की जाएगी। निर्वाचक नामावलियों को जनसामान्य के लिए अंतिम प्रकाशन 22 जनवरी को किया जाएगा। बताया कि अपर जिलाधिकारी प्रशासन/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी पंचायत एवं समस्त उप जिलाधिकारी/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी पंचायत द्वारा अपने क्षेत्राधिकार के अंतर्गत त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचक नामावली के कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार कराएंगे।

सार्वजनिक जानकारी के लिए समस्त संबंधित कार्यालयों के सूचनापट्ट पर भी यह कार्यक्रम प्रदर्शित किया जाएगा। निर्वाचक नामावली के वृहद पुनरीक्षण के दौरान पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों में संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्रवाई पूर्ण कराई जाएगी। इसी कार्यक्रम को ध्यान रखकर तैयारी की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...