Breaking News

आखिरकार पुलिस ने अमृतपाल को किया गिरफ्तार , फटाफट पढ़े पूरी खबर

खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ के चीफ अमृतपाल सिंह को आखिरकार मोगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पिछले 36 दिनों से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। जानकारी के मुताबिक उसे एक गांव से गिरफ्तार किया गया है।

गौर करने वाली बात यह भी है कि उसे जिस गांव से गिरफ्तार किया गया है वह खालिस्तानी नेता रहे जरनैल सिंह भिंडरावाले का पैतृक गांव है। वह लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा था। कई बार वह अपनी पहचान छिपाने के लिए भेष भी बदल लेता था। बता दें कि अमृतपाल भिंडरावाले का अनुसरण करता था और उसी की तरह दिखना भी चाहता था।

जरनैल सिंह भंडरावाले खालिस्तानी आंदोलन का अगुआ था। 80 के दशक में उसने इस कदर खालिस्तानी लहर चला दी थी कि उस वक्त की सरकार को गोल्डन टेंपल में ऑपरेशन ब्लू स्टार चलाना पड़ा। गोल्डन टेंपल के अंदर फौज भेजी गई। वह दमदमी टकसाल का प्रमुख बन गया था। इसके बाद उसका प्रभाव बढ़ने लगा।

भिंडरावाले के तार बाद में हत्याओं से जुड़ने लगे। उसकी अलग सिख राज्य की मांग उग्र रूप ले चुकी थी। पंजाब में हिंसा की आग भड़क उठी थी। इसके बाद 3 से 6 जून तक ऑपरेशन ब्लू स्टार चलाया गया। यहीं भिंडरावाले और उसके साथियों को मार गिराया गया। इस ऑपरेशन में 83 जवान और 492 नागरिक मारे गए थे।

खुफिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि अमृतपाल जरनैल सिंह भिंडरावाले की तरह दिखने की सनक में प्लास्टिक सर्जरी भी करवा चुका है। उसके एक साथी ने बताया था कि उसने जॉर्जिया में प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी। पंजाब आने से पहले वह दो महीने जॉर्जिया में था। जानकारी के मुताबिक उसने अपनी नाक और भौं को इस तरह बनवाया था कि देखने में वह भिंडरावाले जैसा लगे। अमृतपाल भिंडरावाले स्टाइल में पगड़ी भी बांधता था।

 

About News Room lko

Check Also

भगवान गणेश को छोटा भाई मानते हैं नील नितिन मुकेश, घर में गणपति का किया स्वागत

हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड सितारे धूमधाम और उत्साह के साथ गणेश ...