Breaking News

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बांटा हलवा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को वित्त मंत्रालय में हलवा बांटा। दरअसल, यह एक तरह की ट्रेडिशनल सेरेमनी है। अब बजट के प्रिंटिंग की शुरुआत होगी। वहीं, Budget Document तैयार होने तक इसे बनाने में शामिल अधिकारी और कर्मचारी बजट पेश होने तक नॉर्थ ब्लॉक में रहेंगे। बता दें 1 फरवरी को देश का यूनियन बजट पेश होगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट 2023-24 पेश करेंगी

आज से 2023-24 के केंद्रीय बजट से संबंधित दस्तावेजों के संकलन और छपाई की शुरुआत हो गई है। नॉर्थ ब्लॉक के अंदर वित्त मंत्रालय के बजट प्रेस में हलवा सेरेमनी का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत किशनराव कराड समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

वित्त मंत्री ने कढ़ाही में हलवे को हिलाकर समारोह की शुरुआत की। उन्होंने वित्त मंत्रालय के अधिकारियों व कर्मचारियों को हलवा परोसा। वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार बजट की गोपनीयता बनाए रखने के लिए, बजट बनाने में शामिल अधिकारियों का बजट पेश होने तक नॉर्थ ब्लॉक में ही रुकना पड़ता है।

इस बार भी केंद्रीय बजट 2023-24 पेपर लेस होगा। 1 फरवरी, 2023 को संसद में वित्त मंत्री द्वारा बजट भाषण पूरा होने के बाद बजट दस्तावेज Android और Apple OS दोनों प्लेटफार्मों पर “केंद्रीय बजट मोबाइल ऐप” पर उपलब्ध होंगे।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...