जयंत चौधरी और चंद्रशेखर समेत 400 लोगों पर दर्ज हुई FIR

हाथरस में यूपी पुलिस ने धारा 144 लगाई हुई है, लेकिन रविवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और जयंत चौधरी ने गांव के दौरा किया। इसको लेकर दोनों नेताओं समेत करीब 400 लोगों पर यूपी पुलिस ने धारा 144 का उल्‍लंघन करने पर एफआईआर दर्ज की है।

भीम आर्मी के चंद्रशेखर आज़ाद ने रविवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के बुलगढ़ी गांव में एक रैली का नेतृत्व किया। भीम आर्मी प्रमुख को शुरुआत में पुलिस द्वारा हाथरस जाने से रोका गया था। हालांकि, चंद्रशेखर आज़ाद को बाद में परिवार के पास जाने की अनुमति दी गई।

चंद्रशेखर आज़ाद के काफिले को अलीगढ़-हाथरस मार्ग पर बूलगढ़ी से 20 किमी पहले रोका गया। इसके बाद आजाद अपने कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही गांव चले गए। अनुमति दिए जाने के बाद चंद्रशेखर आज़ाद ने 19 वर्षीय दलित लड़की के परिवार से मुलाकात की।

पीड़ित के परिवार से मिलने के बाद, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने हाथरस की घटना को सुप्रीम कोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश से जांच की मांग की। आजाद ने कहा कि सीबीआई जांच समय लेने वाली होगी और न्याय की प्रक्रिया में देरी करेगी। चंद्रशेखर आजाद ने पीड़ित के परिवार के लिए सुरक्षा भी मांगी।

Loading...

चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा कि पीड़ित के परिवार के सदस्यों को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि वे “असुरक्षित” महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पीड़ित के गांव में भय और असुरक्षा का माहौल बनाया जा रहा है और महिला के परिजन उस जगह को छोड़ना चाहते हैं।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा, “अगर राज्य के अधिकारी पीड़ित परिवार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराते हैं, तो मेरे पास उन्हें गांव से बाहर निकालने और अपने घर में रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।”

19 वर्षीय दलित महिला के साथ कथित तौर पर हाथरस के एक गांव में चार पुरुषों ने 14 सितंबर को बलात्कार किया था। उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया था, जहां उसने मंगलवार को अंतिम सांस ली।

बुधवार की तड़के उसका अंतिम संस्कार किया गया, उसके परिवार ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने उन्हें रात में अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर किया।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

विधायक के चित्र में कालिख पोतने से उंचाहार में गरमाई राजनीति

ऊँचाहार/रायबरेली। । क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लगी क्षेत्रीय विधायक व सपा पदाधिकारियों की होर्डिंग को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *