Breaking News

अज्ञात कारणों से लगी आग पर दमकल कर्मिर्यों ने पाया काबू, लेकिन कपडों की दो दुकानें स्वा

कपडा व्यवसायियों की लगी दुकानों में आग की जानकारी पडोसियों ने तत्काल पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोन कर आग लगने की जानकारी दमकल कर्मियों को देने के साथ पडोसियों के सहयोग से दुकानों में लगी आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया, लेकिन आग बढती ही गई।

बिधूना। थाना बेला क्षेत्र के कस्बा याकूबपुर में अज्ञात कारणों से लगी आग से दो कपडा व्यवसायियों की दुकानें धू-धू कर जलकर राख हो गयीं। पडोसियों व पुलिस की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक दुकानों में रखे सभी कपड़े जलकर राख हो चुके थे।

अज्ञात कारणों से लगी आग पर दमकल कर्मिर्यों ने पाया काबू, लेकिन कपडों की दो दुकानें स्वा

जानकारी के अनुसार, कस्बा याकूबपुर में बिधूना कानपुर मार्ग पर स्थित मन्ना सिंह के मकान में बनी दो दुकानों को मल्हौसी निवासी सूरज प्रसाद कुलश्रेष्ठ व याकूबपुर निवासी फैयाज अहमद उर्फ छुन्ना किराये पर लेकर कपडे का व्यवसाय कर रहे थे। बीती रात्रि करीब डेढ़ बजे उक्त कपडा की दुकानों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते कपड़ा की दोनों दुकानें धू-धू कर जलने लगी।

अज्ञात कारणों से लगी आग में 15 लाख से अधिक का हुआ नुकसान

कपडा व्यवसायियों की लगी दुकानों में आग की जानकारी पडोसियों ने तत्काल पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोन कर आग लगने की जानकारी दमकल कर्मियों को देने के साथ पडोसियों के सहयोग से दुकानों में लगी आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया, लेकिन आग बढती ही गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कडी मशक्कत के बाद जब तक आग पर काबू पाया तब तक दोनों दुकानों पर रखे पैंट, शर्ट, साड़ी कुर्ता, पैजामा, चुनरी, ब्लाउज आदि के कपड़े जलकर राख हो गए।

15 लाख से अधिक का हुआ नुकसान

कपडा व्यवसायी सूरज कुलश्रेष्ठ की पत्नी सोनी देवी ने याकूबपुर पुलिस चौकी को दी तहरीर में बताया कि उसकी कपड़ा की दुकान में अज्ञात कारणों से आग लगने से करीब 10 लाख रूपये का नुकसान हुआ है। जबकि, दूसरे पीड़ित फैयाज अहमद ने बताया कि उसका 05 लाख रूपये से अधिक का नुकसान हो गया है। उसने कहा कि वह दुकानों की आय से ही परिवार का भरण पोषण हो रहा था। आग लग जाने से सब कुछ नष्ट हो गया। उधर कानपुर में रहने वाले मकान मालिक मन्ना सिंह को दुकानों में आग लगने की जानकारी हुई तो वह याकूबपुर पहुंच गए है। उन्होने भी दुकानों में आग लगने की जानकारी पुलिस को दी है।

पडोसी हुए भयभीत

कपड़ा व्यवसायियों की दुकानों में आग लगने से पड़ोस में किराने की दुकान किए सुनील गुप्ता भयभीत हो गए। बताया कि आग इतनी भयंकर थी कि वह अपनी दुकान की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए थे। सुनील गुप्ता ने ही पडोस में आग लगने की जानकारी पुलिस को दी थी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...