Breaking News

अमेरिका में बीयर बनाने वाली कंपनी में गोलीबारी, सात लोगों की मौत

अमेरिका के विस्कॉन्सिन प्रांत में बीयर बनाने वाली एक कंपनी में गोलीबारी की खबर है। बताया जा रहा है अब तक घटना में सात लोगों की मौत हो गई है। मिल्वौकी जर्नल सेंटिनल ने यह रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट में कई सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मिल्वौकी शहर में बुधवार को मोल्सन कूर्स बीयर ब्रूअरी में हुई गोलीबारी में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की दोपहर (स्थानीय समयानुसार) को मोलसन कूर्स कॉम्प्लेक्स में एक हथियारबंद व्यक्ति ने अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी। जब तक हमलावर पर काबू पाया जाता कई लोगों की मौत हो चुकी थी।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस घटना पर दुख जताया है। विस्कॉन्सिन के मेयर टॉम बैरेट ने कहा, ‘यह बहुत ही भयावह था। कई लोगों की मौत हुई है, मुझे लगता है कि हमलावर भी मारा गया है।’ जानकारी के मुताबिक हमलावर उसी कॉम्पलेक्स में काम करता था जहां उसने गोलीबारी की। इस बीयर बनाने वाली यूनिट में करीब 600 लोग काम करते हैं। मौवाकी में जिस जगह पर गोलीबारी हुई उसे मिलर वेली कहते हैं। बता दें कि मिलर वेली में 160 साल पुरानी बीयर बनाने वाली कंपनियां हैं।

पुलिस विभाग ने एक बयान में कहा कि वह वेस्ट स्टेट स्ट्रीट के 4000 ब्लॉक में हुयी ‘गंभीर दुर्घटना’ की कार्यवाही कर रहा है। एफबीआई और अल्कोहल ब्यूरो, तम्बाकू, आग्नेयास्त्रों और विस्फोटक (बीएटीएफ) भी स्थानीय पुलिस अधिकारियों की मदद से गोलीबारी की जवाबी कार्यवाही की है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...