Breaking News

उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सीएमएस शिक्षकों को डेढ़ करोड़ रूपये देकर पुरष्कृत किया

लखनऊ, 3 सितम्बर। शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा ‘शिक्षक सम्मान समारोह’ का शानदार आयोजन आज सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि ब्रजेश पाठक, उप-मुख्यमंत्री, उ.प्र., द्वारा दीप प्रज्वलन एवं पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर मार्ल्यापण से हुआ। इस अवसर पर उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सीएमएस शिक्षकों को उनकी अतुलनीय सेवाओं के लिए नगद पुरस्कारों व उपहारों से सम्मानित किया।

शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि ब्रजेश पाठक, ने कहा कि पूरे देश में सीएमएस अत्यन्त उच्चकोटि की शिक्षा के लिए विख्यात है। अभिभावक जानते हैं कि बच्चा यदि सी.एम.एस. पहुंच जाता है तो वह अवश्य ही अपना लक्ष्य हासिल कर लेगा। श्री पाठक ने कहा कि यह उपलब्धि सीएमएस के विद्वान शिक्षकों की बदौलत संभव हो पायी है। यहाँ के टीचर्स मिशन मोड पर काम करते हैं और सीएमएस में सभी कार्यकर्ताओं के लिए शिक्षा एक मिशन है। सीएमएस शिक्षक वास्तव में बधाई के पात्र हैं।

कुल मिलाकर, सीएमएस के लगभग 3000 शिक्षकों व कार्यकर्ताओं को डेढ़ करोड़ रूपये के नगद पुरस्कारों व उपहारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों के माता-पिता का सम्मान भी सम्मान किया गया। सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की शिक्षिका पूनम सभरवाल एवं महानगर कैम्पस की शिक्षिका बरखा सिन्हा को वर्ष 2021-22 की सर्वश्रेष्ठ शिक्षका घोषित किया गया तथापि दोनों शिक्षिकाओं के माता-पिता को फलों-फूलों से तौलकर सार्वजनिक तौर पर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सीएमएस शिक्षकों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों ने समारोह में चार-चाँद लगा दिये। इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी व डा. भारती गाँधी, सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं एमडी प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने विद्यालय के विद्वान एवं कर्तव्यनिष्ठ शिक्षकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज CMS जिस मुकाम पर खड़ा है, निःसंदेह उसका श्रेय आप सभी शिक्षकों व प्रधानाचार्याओं को जाता है। इससे पहले शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सीएमएस शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने विशाल ‘चरित्र निर्माण मार्च’ निकालकर भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण का जोरदार संदेश दिया।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...