Breaking News

प्रेमिका से शादी को पहले ब्लैकमेल किया, फिर खुद के अपहरण की रची साजिश, अब पुलिस के सामने किया सरेंडर

प्रेमिका से शादी करने के लिए युवक ने पहले ब्लैकमेल करने की कोशिश की। बात न बनने पर दबाव बनाने के लिए अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच दी। वह प्रेमिका के घर के पास अपनी कार छोड़कर बिहार से लेकर दिल्ली तक घूमता रहा। 13 दिन तक बात न बनने पर खुद आकर गहमर पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। रविवार को पुलिस ने पूछताछ के बाद उसका चालान न्यायालय भेज दिया।

यह है पूरा मामला
रेवतीपुर थाना क्षेत्र के भिटुका (नवली) निवासी अमित कुमार यादव लखनऊ रहता था। वहीं, गहमर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती भी रहती थी। पुलिस के मुताबिक अमित उस युवती से प्यार करता था। इसी बीच परिवार के लोगों ने युवती की शादी दूसरे जगह तय कर दिया। इधर, प्यार में पागल युवक सारी हदें पार करने लगा। वह आठ जनवरी को युवती का आपत्तिजनक पोस्टर उसके गांव में फैला दिया। इसके बाद 19 जनवरी को अपना मोबाइल गाड़ी में रखकर युवती के गांव में खड़ा कर नाटकीय रूप से स्वंय लापता हो गया। इधर, 20 जनवरी की सुबह मगरखाई रेलवे पुलिया के पास उसकी कार पाए जाने पर परिवार के लोग अनहोनी की आशंका में सहम गए।

इस मामले में रेवतीपुर थाना क्षेत्र के नवली भिटुका गांव निवासी उसके पिता राम इकबाल यादव ने युवती समेत उसके परिजनों पर अपने बेटे के गायब करने और हत्या करने का अंदेशा लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस मामले में छानबीन की तो मामला कुछ और ही निकला। इसी बीच 3 फरवरी को अमित खुद पुलिस पिकेट बारा के पास आया और पूरी कहानी बताते हुए सरेंडर कर दिया।

पुलिस की पूछताछ में अमित ने बताया कि वह युवती से प्यार करता था और उसे शादी करना चाहता था, लेकिन युवती के घर वाले नहीं माने तो उसने अपने अपहरण की झूठी कहानी रची। इसके लिए वह गाड़ी उसके गांव के पास खड़ी कर बनारस, दिल्ली, पटना सहित अन्य जगहों पर घूम रहा था। जब उसका यह प्रयास भी सफल नहीं हुआ तो वह सरेंडर कर दिया।  इस संबंध में कोतवाल अशोक मिश्रा ने बताया कि युवती से शादी करने के लिए अमित यादव ने अपने अपहरण की झूठी कहानी रची थी। युवती के तहरीर पर आरोपी अमित यादव पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

About News Desk (P)

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...