Breaking News

यूपी में खुलेगा पहला हेरिटेज पार्क व रेल कोच रेस्टोरेंट, तेजी से चल रहा काम

त्तर प्रदेश का पहला रेल हेरिटेज पार्क और रेल कोच रेस्टोरेंट आगरा में खुलने वाला है। आगरा कैंट स्टेशन रोड स्थित पार्क और रेस्टोरेंट में आगरा के लोगों को रेलवे के हेरिटेज की जानकारी के साथ-साथ स्वादिष्ट भोजन भी मिलेगा।

👉सोशल मीडिया पर आये दिन डालीं जाती आपत्तिजनक पोस्ट, क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त, कार्यवाही की मांग

यूपी में खुलेगा पहला हेरिटेज पार्क व रेल कोच रेस्टोरेंट

जुलाई माह में शुरू होने जा रहे पार्क और रेस्टोरेंट काम तेजी से चल रहा है। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन रोड ईदगाह बस स्टैंड जाने वाले चौराहे पर रेलवे की खाली जमीन पड़ी थी। यहां पर उत्तर मध्य रेलवे और उत्तर प्रदेश का पहला रेल कोच रेस्टोरेंट और हेरिटेज पार्क आकार लेने लगा है। दो हजार वर्ग मीटर जमीन पर रेलवे ने बीते वर्ष रेल कोच रेस्टोरेंट बनाने का फैसला किया था।

प्रमोटर दीपक शर्मा ने बताया कि रेल कोच रेस्टोरेंट में करीब 72 लोगों के एकसाथ बैठने की व्यवस्था होगी। इसमें 36 लोग कोच के अंदर, तो 36 लोग बाहर प्लेटफॉर्म पर बैठ कर लजीज व्यंजन का आनंद ले सकेंगे। इसके अलावा हेरिटेज पार्क में करीब 10 दुकानें होंगी। यहां पर भी खाने-पीने का सामान मिल सकेगा। हेरिटेज पार्क में सबसे पहले कोच रेस्टोरेंट शुरू होगा। एक टूरिस्ट गाइड कियोस्क भी होगा। यहां पर टूरिस्ट को ट्रेनों के बारे में जानकारी और ऑनलाइन बुकिंग की भी सुविधा होगी। बच्चों के लिए पार्क भी बनेगा।

रेस्टोरेंट के साथ हेरिटेज पार्क बनाने का फैसला बाद में लिया गया। अब दोनों ही आगरा वासियों को नया अनुभव देने को तैयार हैं। रेल कोच रेस्टोरेंट के लिए रेल पटरी बिछाकर उस पर एक ट्रेन कोच खड़ा किया गया है। कोच को डिजायन करने वाले चेतन अग्रवाल ने बताया कि ट्रेन कोच को हेरिटेज व महाराजा ट्रेन जैसा लुक दिया जा रहा है। इसमें एंटिक लाइट लगाई जा रही हैं। इसमें हेरिटेज और मेरेक्कन टाइल लगाई जा रही हैं। कोच रेस्टोरेंट का प्लेटफॉर्म रेड स्टोन से बनाया जा रहा है।

About News Room lko

Check Also

लविवि में ट्रांसजेंडर अधिकारों और ट्रांसजेंडर अधिनियम पर संवेदीकरण कार्यक्रम आयोजित

लखनऊ विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग में आज ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को समाज के ...