Breaking News

सोशल मीडिया पर आये दिन डालीं जाती आपत्तिजनक पोस्ट, क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त, कार्यवाही की मांग

• फेसबुक पर करता है भड़काऊ पोस्ट, देवी-देवताओं के अस्तित्व पर खड़े किए सवाल

• मूर्ति पूजा को बताया अंधविश्वास, ब्राह्मण क्षत्रियों के स्वाभिमान पर चोट

बिधूना/औरैया। थाना क्षेत्र का एक युवक सोशल मीडिया पर काफी समय से धार्मिक भावनाएं आहत करने वाली पोस्टें डाल रहा है। इन पोस्ट के सोशल मीडिया में वायरल होने से आमजन में आक्रोश व्याप्त है। युवक आये दिन देवी-देवताओं के अस्तित्व पर प्रश्नचिन्ह उठाता है और उनके इतिहास को भी नकल बताता है। अगर समय रहते इन आपत्तिजनक व अपमानित करने वाली पोस्ट को नही रोक गया तो आने वाले समय मे परिणाम भयावह होंगे।

सोशल मीडिया पर आये दिन डालीं जाती आपत्तिजनक पोस्ट

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव बमरौलिया निवासी अमन शाक्या आये दिन फेसबुक पर आपत्तिजनक व भड़काऊ पोस्ट करते रहते हैं। इनके वायरल होने पर लोगों ने विरोध व असंतोष जताया है। ये युवक कभी भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़े करता है तो कभी हनुमान जी को बुद्ध के पुत्र राहुल की नकल बताता है।

सोशल मीडिया पर आये दिन डालीं जाती आपत्तिजनक पोस्ट

कभी सूर्य भगवान पर कटाक्ष का वार करता है तो कभी मंदिर में की जाने वाली पूजा को अंधविश्वास कहकर प्रहार करता है। जब से समाज को बांटने वाली ये पोस्टें वायरल हुई हैं तब से आमजन ने तीव्र प्रतिक्रिया दी है, डर भी है कि भावनाओं को आहत करने वाली इन पोस्टों के परिणाम क्या होंगे। प्रशासन को इस तरह के लोगो पर सामाजिक भावनाओ को ध्यान में रखते हुए कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए जिससे भविष्य में इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगे।

सोशल मीडिया पर आये दिन डालीं जाती आपत्तिजनक पोस्ट

भगवान राम व हनुमान को बताया बुद्ध और उनके बेटे की नकल

सूत्रों से प्राप्त पोस्टों की स्क्रीनशॉट के आधार पर 1 जून को अमन ने जो पोस्ट साझा की उसमे राजा दशरथ, हनुमान जी और सूर्य भगवान को निशाना बनाया। इससे पहले 2 अप्रैल को एक पोस्ट डाली थी जिसमें भगवान राम को बुद्ध की नकल और रामायण एवं पात्रों को बुद्ध कथा की नकल बताते हुए कहा है कि कहा कि ये ब्राह्मणों के द्वारा बनाई गई कल्पना मात्र है।

सोशल मीडिया पर आये दिन डालीं जाती आपत्तिजनक पोस्ट

ब्राह्मणों ने बुद्ध के ही सारे गुण श्रीराम में दिखाए हैं जिससे क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है। इससे पहले 24 मार्च को अमन की एक और पोस्ट वायरल हुई थी जिसमे हनुमान जी की फोटो के साथ एक फोटो और थी एवं दर्शाया था कि 2400 हजार वर्ष पहले बुद्ध के बेटे राहुल ने अपना सीन चीर कर बुद्ध के दर्शन कराए थे, हनुमान जी का सीना चीर कर श्रीराम के दर्शन कराना उसी फोटो की नकल बताया है।

सोशल मीडिया पर आये दिन डालीं जाती आपत्तिजनक पोस्ट
मोहन भागवत को भी दी खुली चुनौती

अमन शाक्य ने 2 अप्रैल की अपनी पोस्ट में मोहन भागवत के लिए लिखा कि आज भी मोहन भागवत को बुद्ध का बहुत डर सता रहा है, उन्हें खुली चुनौती है कि रामायण ग्रंथ बौद्ध रामायण कथा से चोरी करके ही लिखी गई है इस पर हमसे किसी भी टीवी चैनल पर बहस करें भागवत के मुंह पर ही सिद्ध करूंगा कि क्या सत्य है। अभी 6 दिन पहले अमन शाक्य ने क्षत्रिय राजपूतों के लिए भी एक आपत्तिजनक पोस्ट साझा की, जिससे क्षेत्र के क्षत्रियों में भी रोष देखने को मिला।

सोशल मीडिया पर आये दिन डालीं जाती आपत्तिजनक पोस्ट

सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से ये जो समाज को बांटने के काम चल रहा है समय रहते अगर लगाम न लगी तो उसके बड़े भयंकर परिणाम देखने को मिल सकते हैं। क्षेत्रीय लोग आक्रोशित हैं और आरोपित के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन आखिर मौन क्यों है क्या किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...