Breaking News

चकराता में हुई सीजन की पहली बर्फबारी, बर्फ की फुहारों के बीच जमकर झूमे लोग, देखें तस्वीरें

उत्तराखंड में आज से मौसम फिर बदल गया है। जौनसार बावर और पछवादून क्षेत्र में सुबह मौसम ने अचानक करवट ली। चकराता में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सुबह सात बजे चकराता के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सीजन की पहली बर्फबारी शुरू हो गई जो दोपहर बाद तक रुक रुककर जारी रही।

स्थानीय लोगों ने बर्फबारी का जमकर आनंद उठाया। पर्यटन व्यावसायियों ने उम्मीद जताई जा रही है कि बर्फबारी के बाद पर्यटक चकराता पहुंचना शुरू हो जाएंगे। वहीं बर्फबारी से स्थानीय बागवानों को भी बड़ी राहत मिली है। अगर मौसम ऐसे ही बना रहा तो रात या अगले दिन सुबह चकराता बाजार में बर्फबारी के आसार हैं। मंगलवार देर शाम ही आसमान में बादल छा गए थे। बुधवार को तापमान में अचानक गिरावट आई। चकराता के लोखंडी, लौहारी, बुधेर, देवबन, मुंडाली, खड़बा, कनासर में बर्फबारी शुरू हो गई। करीब 20 मिनट तक बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा।

इस बीच तीन इंच बर्फ जमी। साथ ही बर्फबारी को देखकर स्थानीय लोग घरों से बाहर निकल आए। स्थानीय लोगों ने बर्फबारी का जमकर आनंद उठाया। अब पर्यटन कारोबारियों को उम्मीद है कि बर्फबारी जारी रहती है तो चकराता में पर्यटकों की भीड़ उमड़ेगी।वहीं त्यूणी में भी सुबह मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश शुरू हो गई। करीब 20 मिनट तक बारिश होती रही। त्यूणी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों कथियाण, सारनी, किस्तुड, डांगूठा, मुराच और पत्यूडरे में भी हल्की बर्फबारी हुई।

साहिया और कालसी में दिनभर बादल छाए रहे। हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम सर्द हो गया। विकासनगर, हरबर्टपुर, सहसपुर, सेलाकुई में सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। करीब 11.30 हल्की बूंदाबांदी हुई। दिनभर का ठंड का असर बना रहा। पछवादून क्षेत्र में न्यूनतम तापमार 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

भारत में युवाओं को सशक्त बना रहा स्किल इंडिया डिजिटल हब

• अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) के वैश्विक कौशल मंच ने कौशल विकास के लिए भारत ...