Breaking News

सुरक्षा को लेकर अयोध्या के रेलवे स्टेशनों पर व्यापक प्रबंध

अयोध्या। रेलवे सुरक्षा बल के आईजी आशुतोष कुमार ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। सम्बंधित अधिकारी को दिशा निर्देश दिए।

👉भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान टला बड़ा हादसा; राहुल की कार का शीशा टूटा, बाल-बाल बचे कांग्रेस सांसद

उन्होनें बताया कि अयोध्या धाम स्टेशन पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए है। आरपीएफ, जीआरपी तथा सिविल पुलिस से समन्वय बना कर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। 500 आरपीएफ के जवान तैनात किए गए है। सभी यात्रियों को बैग स्कैनर तथा चेकिंग के बाद ही स्टेशन में प्रवेश दिया जा रहा है।

सुरक्षा को लेकर अयोध्या के रेलवे स्टेशनों पर व्यापक प्रबंध

क्लाउड मैनेजमेंट के लिए जगह-जगह बैरिकेटिग लगाई गई है। यात्रियों को कतार बद्ध करने के लिए क्यू मैनेजर की नियुक्ति की गई है। फुट ओवरब्रिज पर केवल एक ही दिशा में यात्री जा सकेंगे ऐसी व्यवस्था की गई है। रेल प्रशासन से वार्ता की गई है कि रेलगाडियों का प्लेटफार्म न बदला जाए।

👉प.बंगाल में सीट शेयरिंग पर कांग्रेस-तृणमूल की बातचीत रूकी, फिलहाल INDIA में ही रहेगी TMC

उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से दर्शननगर, सलारपुर, अयोध्या धाम व अयोध्या कैंट स्टेशन पर एक-एक सीओ स्तर के अधिकारी की तैनाती है। साथ ही रेलवे के कोरस कमांडो को लगाया गया है। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर 30 से 36 हजार यात्रियों की क्षमता है। अधिकाधिक रेलगाड़ियों को अयोध्या धाम स्टेशन पर रोका जा रहा है। जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...