Breaking News

औरैया में दो झोलाछाप चिकित्सकों समेत पांच पर मुकदमा

औरैया। जिले में वैक्सीनेशन के प्रति गलत अफवाह फैलाने एवं लोगों को बरगलाने के आरोप में दो झोलाछाप चिकित्सकों समेत पांच लोगों के विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीते दिवस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अछल्दा के अधीक्षक डाक्टर सिद्धार्थ वर्मा ने क्षेत्र के गांव घसारा में वैक्सीनेशन के प्रति अफवाह फैलाने व लोगों को बरगलाने के आरोप में गांव निवासी झोलाछाप डॉक्टर गुलशन उर्फ सलीम व डॉक्टर सत्यवीर एवं शिव‌ कुमार व लक्ष्मन के विरुद्ध महामारी अधिनियम के उल्लंघन व धारा 188 के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया है।

जबकि दूसरा मामला बेला क्षेत्र के गांव पुर्वा खुतेमदारी का है जहां वैक्सीनेशन के लिए गयी टीम के साथ अभद्रता करने एवं वैक्सीनेशन के प्रति गलत अफवाह उड़ाने के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहार के अधीक्षक डाक्टर जितेन्द्र ‌कुमार ने गांव निवासी मनोज कुमार के विरुद्ध थाना बेला में वैक्सीनेशन के प्रति अफवाह उड़ाने के आरोप में महामारी अधिनियम व भा.द.सं. की धारा 188 व 353 के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...