Breaking News

औरैया निवासी ललितपुर के सीएमएस की मेदांता हॉस्पिटल में कोरोना से हुई मौत

औरैया। जिले के निवासी एवं ललितपुर जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के पद पर तैनात डाक्टर अमित चतुर्वेदी का कोरोना संक्रमण के चलते उपचार के दौरान गुरूग्राम स्थिति मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया है। जिले के भीखेपुर गांव के मूल निवासी वरिष्ठ चिकित्सक अमित चतुर्वेदी वर्ष 2004 से ललितपुर में अपनी सेवाएं दे रहे थे। पिछले करीब डेढ़ महीने से वह कोरोना के संक्रमित थे जिसके चलते ललितपुर से उन्हें गुरूग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था।

डॉ. चतुर्वेदी जिला चिकित्सालय ललितपुर में सीएमएस के पद पर कार्यरत थे जिन्होंने कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों को भी अपनी सेवाएं दी। मरीजों की सेवा करते हुए करीब डेढ़ माह पूर्व वह स्वयं कोरोना संक्रमित हुए थे, जिसके बाद उन्हें जिला चिकित्सालय से झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। उसी दौरान उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित हो गयीं थी। पति-पत्नी दोनों का इलाज झांसी मेडिकल कॉलेज में चलता रहा और इसी दौरान करीब एक माह पूर्व उनकी पत्नी की मौत हो गई थी।

डॉ. चतुर्वेदी को भी आराम न मिलने पर मेडिकल कॉलेज झांसी से लखनऊ और फिर लखनऊ से गुरूग्राम के मेदांता हॉस्पिटल रेफर किया गया था। पिछले करीब एक माह से उनका वहां पर इलाज चल रहा था जहां वह बीती रात्रि वह कोरोना से जंग हार गये। जैसे ही उनकी मौत की खबर उनके गांव भीखेपुर आयी पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

भीखेपुर वासियों ने बताया कि डाक्टर चतुर्वेदी‌ का जन्म बहुत ही साधारण परिवार में हुआ था पर वह बहुत ही प्रतिभाशाली व लगनशील छात्र रहे जिस कारण बेहद कठिन परिस्थितियों में भी उन्होंने उच्च शिक्षा ग्रहण कर एमबीबीएस की डिग्री हासिल की और वह करीब 20 वर्ष से ललितपुर में वरिष्ठ फिजीशियन के पद पर तैनात थे। उनके निधन से पूरे क्षेत्र में एक रिक्तता आयी है क्योंकि कि वह बहुत मिलनसार व्यक्ति थे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...