Breaking News

आईएएस बने CMS के पांच छात्र

लखनऊ। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS) के छात्रों ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में चयनित होकर विद्यालय का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है, जिनमें सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्र मनन अग्रवाल (46वीं रैंक) एवं सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा अनुजा त्रिवेदी (80वीं रैंक) ने कीर्तिमान स्थापित किया है जबकि सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने 236वीं रैंक, सीएमएस महानगर कैम्पस के छात्र अमित गुप्ता ने 246वीं रैंक एवं सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस की छात्रा अनुश्री सचान ने 633वीं रैंक अर्जित की है।

आईएएस बने CMS के पांच छात्र

इन पांचों छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षकों के अलावा सीएमएस के शैक्षिक वातावरण को दिया है। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने सीएमएस छात्रों की इस उपलब्धि पर बधाई दी है। डा गांधी ने सीएमएस शिक्षकों को भी बधाई देते हुए कहा कि सीएमएस शिक्षकों के कठिन परिश्रम से ही छात्रों की नींव मजबूत हुई है। सीएमएस (CMS) के इन होनहार छात्रों की अभूतपूर्व सफलता पर पूरे सीएमएस परिवार को गर्व है, जिन्होंने अपनी मेधा, प्रतिभा व लगन से सीएमएस का गौरव बढ़ाया है।

37वीं रैंक पाकर औरैया के चैतन्य बने IAS अफसर, पहले ही प्रयास में हासिल की UPSC में सफलता

मनन अग्रवाल ने अपनी प्राथमिक शिक्षा से सीएमएस से ही प्राप्त की है एवं सदैव ही विद्यालय के होनहार छात्र रहे हैं। इन्होंने आईसीएसई (कक्षा-10) की परीक्षा 97.60 प्रतिशत एवं आईएससी (कक्षा-12) की परीक्षा 99 प्रतिशत अंको के साथ सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) से उत्तीर्ण की। इसी प्रकार, सीएमएस छात्रा अनुजा त्रिवेदी ने भी कक्षा-4 से 12वीं तक शिक्षा सीएमएस (CMS) से प्राप्त की है। अनुजा ने आईसीएसई (कक्षा-10) की परीक्षा 97.80 प्रतिशत एवं आईएससी (कक्षा-12) की परीक्षा 98 प्रतिशत अंको के साथ सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) से उत्तीर्ण की है।

About Samar Saleel

Check Also

प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक उत्तर रेलवे का प्रयाग आगमन, परिचालन कार्यप्रणाली एवं अन्य व्यवस्थाओं को परखा

लखनऊ। आगामी कुम्भ मेला को दृष्टिगत रखते हुए की जाने वाली पूर्व तैयारियों एवं व्यवस्थाओं ...