Breaking News

मात्र 259 रुपये के चार्जर के बदले फ्लिपकार्ट देगी अपने कस्‍टमर को 15 हजार रुपये

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट अपने एक कस्‍टमर को 259 रुपये के चार्जर के बदले 15 हज़ार रुपये देगी यह पढ़कर आप शायद आप हैरान हो रहे हों। आप सोच रहे होंगे कि आखिर कंपनी इतने कम कीमत वाले चार्जर की जगह इतने रुपये क्‍यों अपने कस्‍टमर को दे रही हैं। ऐसे में आप भी जब इसकी वजह जानने के लिए यहां पर पढ़ें…
क्वॉलिटी की जिम्मेदारी नहीं
यह मामला डॉ अहमद ए क्यू इरफानी नाम के व्‍यक्‍ति और उसके मोबाइल से जुड़ा है। डॉ अहमद ए क्यू इरफानी ने ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट से 259 रुपये कीमत का एक चार्जर खरीदा था। ऐसे में जब इन्‍होंने उससे अपने फोन को चार्ज किया तो महज 10 मिनट के अंदर चार्जर जल गया। जिससे उनका फोन भी खराब हो गया। ऐसे में उन्‍होंने इस पूरे की शिकायत फ्लिपकार्ट से की तो कंपनी ने इस मामले में बेरुखा रवैया दिखाया। उसका कहना था कि प्रोडक्ट क्वॉलिटी की जिम्मेदारी उसकी नहीं है। इसलिए वह इसमें कुछ नहीं कर सकती है।

रिफंड के साथ ही मुआवजा
इस पर डॉ अहमद ए क्यू इरफानी कंज्यूमर फोरम चले गए। यहां पर उन्‍होंने इस पूरे मामले पर पिटिशन लगा दी। जिसमें इस मामले की सुनवाई यह तय हुआ कि कहीं न कहीं इसमें फ्लिपकार्ट भी जिम्‍मेदार है। जिससे शिकायतकर्ता को रिफंड के साथ ही मुआवजा भी मिलना चाहिए। कंपनी की सर्विस से गए चार्जर से ही उसका नुकसान हुआ है। जिसके बाद फ्लिपकार्ट को 259 रुपये के उस चार्जर के बदले 15 हजार रुपये की कीमत देने होंगे।

Loading...
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मस्तिष्क बुखार की जाँच करने वाली देशी किट को किया इजाद, उपचार भी रहेगा सस्ता

सरकार ने उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम सहित देश के अन्य राज्यों में होने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *