Breaking News

व्हाइटहेड्स को जड़ से खत्म करने के लिए करे ये आसान सा उपाय

हर किसी की स्किन एक जैसी नहीं होती हैं। इसलिए हर किसी को चेहरे से जुड़ी अलग-अलग समस्या होती हैं। इसके लिए लोग अलग-अलग तरह के उपाय अपनाते हैं। इन्हीं में से एक हैं व्हाइटहेड्स, जो एक बार हो जाए, तो पीछा ही नहीं छोड़ते हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे इन व्हाइटहेड्स से छुटकारा पा सकते हैं।

अगर आप भी घरेलू उपाय से व्हाइटहेड्स को ठीक करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप घर पर बने कुछ अच्छे स्क्रब को यूज कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन को नुकसान भी नहीं होगा और इस परेशानी से आपको निजात भी मिल सकेगीं। चलिए जान लेते हैं कि किन होममेड स्क्रब से आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं।

गुलाब का स्क्रब भी देता है कमाल का फायदा

चेहरे के लिए गुलाब को बेहद बेहतर माना जाता है। इसमें कई ऐसे गुण होते हैं, जो स्किन को लाभ देते हैं। साथ ही अगर आप गुलाब का होममेड स्क्रब व्हाइटहेड्स पर लगाते हैं, तो इससे आपका फेस साफ होगा और इस परेशानी से आपको निजात मिलेगी।

इस बनाने के लिए आप पहले गुलाब को पीस लें और फिर उसे एलोवेरा जेल में मिला लें और इसके बाद इसमें एक चम्मच ओट्स डालकर इसे आप अपने फेस पर लगा सकते हैं।

अमरूद का स्क्रब बेहतर शानदार

अगर आप भी अपने व्हाइटहेड्स को रिमूव करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप अमरूद का स्क्रब इस्तेमाल कर सकते हैं। अमरुद में भरपूर मात्रा में एंटीइंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले एक अमरुद और कम से कम 4 अमरुद के पत्ते लेने हैं। इसके बाद दोनों को पीस लें और फिर इससे फेस की स्क्रबिंग करें। इसके बाद 20 मिनट तक इसको रहने दें और फिर अपने फेस को साफ पानी से धो लें।

 

About News Room lko

Check Also

देश की प्रसिद्ध और ऐतिहासिक मस्जिद, जहां ईद-उल-अजहा के मौके पर जा सकते हैं आप

इस वर्ष 17 जून 2024 को ईद उल अजहा का पर्व मनाया जा रहा है। ...