Breaking News

सशक्तिकरण की प्रेरणा

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बालिकाओं को सदैव पढ़ने और सशक्त बनने की प्रेरणा देती है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति का मूल भाव भी नारी सशक्तिकरण है। आनंदीबेन पटेल ने कहा कि खेल एवं व्यायाम से हमारा तन एवं मन स्वस्थ रहता है। खेल से हमारे जीवन में अनुशासन तथा मिलकर कार्य करने की भावना का संचार होता है। राज्यपाल ने राजभवन में राजभवन खेल प्रतियोगिता 2020’ के समापन अवसर पर आज विभिन्न खेलों के विजेताओं को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

इन हाउस राजभवन खेल प्रतियोगिता 2020 में क्रिकेट,वालीबाॅल, वालीबाॅल सूटिंग, बैडमिंटन,कैरम,टेबल टेनिस,शतरंज,पचास,सौ मीटर दौड़, ट्राफी दौड़, जूडो,जूडो रेस, म्यूजिकल चेयर,मटका दौड़,रस्सा कसी,बैलून गेम,क्रिकेट बाल थ्रो, लेमन एण्ड स्पून रेस तथा बच्चों की जलेबी रेस का आयोजन हुआ। यह खेल प्रतियोगिता गत वर्ष से राज्यपाल की प्रेरणा से आयोजित हो रही है।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि इस प्रतियोगिता में छोटे बच्चों से लेकर राजभवन की महिलाओ ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा अपनी अपनी खेल प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। राज्यपाल ने घोषणा की कि राजभवन के खिलाड़ियों की उत्कृष्ट टीमों को राजभवन के बाहर खेलने के अवसर प्रदान किये जाएंगे।

राज्यपाल ने बच्चों के अभिभावकों से कहा कि वे अपने बच्चों को खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिये प्रोत्साहित करते रहें। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुये कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चे आगे भी इसी तरह का प्रयास करते रहेंगे जिससे उन्हें विभिन्न खेलों में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा।

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...