Breaking News

पेट की चर्बी कम करने के लिए पीए ये…

हम में से ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उनका शरीर फिट और टोन्ड लगे लेकिन अक्सर खाने-पीने अनहेल्दी आदतें हमारे पेट और कमर के आसपास की चर्बी बढ़ा देती है और फिर बॉडी का ओवरऑल शेप बिगड़ जाता है.

इसका असर हमारी सुंदरता पर भी पड़ता है. अब हर किसी के लिए ये मुमकिन नहीं होता कि वो सुबह या शाम के वक्त दौड़ लगाए या जिम में घंटो पसीने बहाए. इसके अलावा हर कोई सेलेब्रिटीज की तरह चौबीसो घंटे डाइटीशियन की निगरानी में नहीं रह सकता. ऐसे में अगर आप आसानी से वजन कम करना चाहते हैं तो सुबह उठकर कुछ खास ड्रिंक्स पीना शुरू कर दें.

अजवाइन पानी 
अजवाइन एक ऐसा मसाला तो तकरीबन हर भारतीय किचन में पाया जाता है, इसे कैरम सीड्स भी कहते हैं. इसे खाने से मेटाबॉलिज्म रेट बढ़ जाता है जिसके कारण वजम कम करने में मदद मिल जाती है. आप एक ग्लास पानी में अजवाइन डालकर रातभर भिगोने के लिए छोड़ दें और सुबह इसे छानकर पी जाएं.

ग्रीन टी

ग्रीन टी को हमेशा दूध और चीनी की चाय का बेहतरीन विकल्प समझा जाता रहा है, इसलिए इसे हर सुबह खाली पेट पीना चाहिए ताकि आप फिट रह सकें. इसका स्वाद भले ही कड़वा हो लेकिन ग्रीन टी वजन घटाने में बेहद कारगर है.

नींबू पानी 
नींबू पानी वजन घटाने का एक बेहद सस्ता विकल्प है. इसके लिए आप सुबह उठकर एक ग्लास गुनगुने पानी में एक नींबू को निचोड़ दें और काले नमक के साथ मिलाकर पी जाएं. नियमित तौर पर ऐसा करने से वजन काफी हद तक कम हो जाएगा.

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...