Breaking News

चेहरे पर फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले जरुर फॉलो करे ये सरल टिप्स

कई बार कुछ महिलाओं को शिकायत होती है कि फाउंडेशन लगाने के बाद उनका चेहरा डार्क दिखाई देने लगता है। ऐसा न केवल सांवले रंग की महिलाओं को बल्कि गोरे रंग की औरतों को भी शिकायत रहती है। यदि आप भी इसी प्रकार की किसी समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें आपको चेहरे पर फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले फॉलो करना है…

बर्फ से चेहरे की मसाज

अगर आप फाउंडेशन लगाने से पहले हर बार 2 मिनट के लिए बर्फ के एक टुकड़े से अपने चेहरे की मसाज करें, तो आपकी फाउंडेशन का रंग गहरा नहीं होगा। साथ ही आपका फाउंडेशन बेस अच्छे से उभरकर आएगा।

कच्चा दूध और विटामिन ई कैप्सूल

अगर आप बर्फ की जगह कच्चे दूध और विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करें तो यह और भी फायदेमंद सिद्ध होगा। एक कटोरी में 2 चम्मच कच्चा दूध लें, उसमें 1 विटामिन ई कैप्सूल मिलाएं और अच्छे से मिक्स करने के बाद इससे चेहरे की मसाज करें। जब चेहरा सूख जाए तो सादे पानी के साथ चेहरा धो ले, और उसके बाद फेस पर फाउंडेशन लगाएं।

त्वचा में मौजूद सीबम

हम सभी की त्वचा में सीबम नाम का तत्व मौजूद होता है, जो चेहरे के ऑयल को लॉक करने का काम करता है। बर्फ की टकोर करने और कच्चा दूध चेहरे पर लगाने से त्वचा में मौजूद ऑयल कंट्रोल होता है, जिससे फाउंडेशन लगाने पर आपका फेस जरा भी ऑयली या फिर डार्क दिखाई नहीं देता।

 

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...