Breaking News

डाइट के अनुसार दिया जाए लोगों को भोजन : अभिषेक सिंह

औरैया। कोरन्टाइन सेंटर में ठहरे अन्य राज्य व जनपद से आए हुए लोगों को भोजन उपलब्ध कराए जाने हेतु जनपद के विभिन्न स्थानों पर कम्युनिटी किचन का संचालन किया जा रहा है। कम्युनिटी किचन में बन रहे भोजन की गुणवत्ता परखने हेतु रविवार को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुनीति ने जानकी वाटिका गेस्ट हाउस औरैया एवं निर्मला सेवा धाम गेस्ट हाउस दिबियापुर में संचालित की जा रही कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने एसडीएम सदर को निर्देश दिए कि भोजन बनाने में लगे सभी कर्मचारी मास्क अवश्य पहनें एवं किचन में हमेशा उचित साफ सफाई रखी जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए। लोगों को ताजा वह हाइजीनिक भोजन दिया जाए।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों की डाइट के अनुसार उन्हें खाना दिया जाए।

इसके अलावा उन्होंने ने राज पैलेस में अन्य राज्यों से आए हुए लोगों की की जा रही स्क्रीनिंग का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने एडीएम न्यायिक एमपी सिंह का निर्देश दिया है कि जिन लोगों के कोई भी लक्षण ना निकले उन्हें राशन देकर होम कोरन्टाइन हेतु घर भेजा जाए। साथ ही उनको निर्देश दिये जाए कि वह 21 दिन घर में ही रहकर अपने आपको कोरन्टाइन करेंगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण भी करेगी यदि कोई लक्षण या पाए जाते हैं तो उन्हें इंस्टीट्यूशनल कोरन्टाइन में भेज दिया जाएगा। यदि किसी के द्वारा कोरन्टाइन का उल्लंघन किया जाता है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई भी की जाएगी।


इसके अलावा जिलाधिकारी ने बताया कि इंदौर से आये 2 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली हैं। इनके संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लोग घर पर रहे एवं जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनकी निगरानी की जाए कि वो 21 दिन घर पर ही रहे यदि कोई इसका उल्लंघन करता है तो वह कंट्रोल रूम नंबर 05683-249660 पर इसकी सूचना दें। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, नायब तहसीलदार व थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सेहरा सजने से पहले ही उठ गई अर्थी, दो दिन बाद जानी थी बरात; इस तरह आई मौत… चीत्कार उठे घरवाले

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सेहरा सजने से पहले हादसे ने होने वाले दूल्हे की ...