Breaking News

अब आरटीपीसीआर जांच के रिजल्ट के लिए नहीं करना होगा इंतजार : जिलाधिकारी

औरैया। कोरोना संक्रमण की सम्भावित तीसरी लहर से निपटने के लिये जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां तेज कर दी है और उनका पूरा ध्यान इसकी रोकथाम पर दिखाई दे रहा है, इसके लिए प्रशासन तमाम तरह के कदम उठा रहा है। संक्रमण के खिलाफ इस लड़ाई में फ्रंट वॉरियर्स के तौर पर स्वास्थ्य विभाग के कार्मिकों की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने शुक्रवार को टीबी अस्पताल परिसर में कोरोना वायरस की आरटीपीसीआर जांच के लिए निर्मित होने वाली लैब का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने आरटीपीसीआर लैब के संचालन के लिये नियुक्त माइक्रो बायोलाजिस्ट श्रांजलि एवं शिखा से बात की और आरटीपीसीआर एवं एंटीजन सैंपल के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की उन्होंने लैब के संचालन में लगे सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लैब के संचालन में यदि को दिक्कत आती है तो तत्काल सीएमओ से सम्पर्क कर दिक्कत दूर करायी जाये और संचालन में लगे कर्मियों को सैफई भेजकर ट्रेनिंग दी जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि अब कोविड सैम्पलों की जांच जनपद में हो सकेगी। अब लोगों को आरटीपीसीआर जांच के रिजल्ट के लिए दो से तीन दिन इंतजार नहीं करना होगा और ना ही आगरा अथवा सैफई लैब पर निर्भर रहना होगा। इसके बाद उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी अर्चना श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि लैब में जो कमी है उसे तत्काल दूर किया जाए। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की लोगों को जानकारी दी जाए जिससे अधिक से अधिक टीका करण किया जा सके जिससे आने वाली संभावित तीसरी लहर से बचा जा सके। इस मौके पर अपर सीएमओ डॉ. अशोक व अपर सीएमओ डॉ. शिशिरपुरी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...