Breaking News

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कह डाली ये बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर दिए बयानों को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने तंज कसा है। भारत में लोकतंत्र के खतरे में होने और संस्थानों पर एक पार्टी का ही कब्जा होने जैसे राहुल गांधी के आरोपों पर जयशंकर ने जवाब दिया तो उन्हें विदेश में ऐसा ना बोलने की नसीहत भी दे डाली।

👉यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त, भाजपा सरकार में आम आदमी भय के माहौल में जी रहा : बृजलाल खाबरी

विदेश मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घर की राजनीति पर यहां वह कुछ भी बोलते हैं तो चल जाता है, लेकिन विदेश जाकर ऐसा कुछ बोलना ठीक नहीं होता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की तो यह आदत हो गई है कि बाहर जाकर देश की बुराई की जाए।

बता दें कि एस जयशंकर से पहले मोदी सरकार के दूसरे मंत्रियों ने भी राहुल गांधी के बयानों पर हमला बोला था। उन पर विदेश में भारत का नाम बदनाम करने का आरोप लगाया था। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा की धरती पर इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न मनाए जाने पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि यदि इस तरह अतिवादी तत्व कनाडा में सक्रिय हो रहे हैं और भारत विरोधी आयोजन होते हैं तो फिर यह कनाडा के लिए ठीक नहीं है।

विदेश मंत्री ने कहा, ‘उनकी आदत है कि जब वह बाहर जाते हैं तो देश की आलोचना करते हैं और हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करते हैं। दुनिया हमें देख रही है। वह देख रही है कि भारत में चुनाव होते हैं और कभी कोई पार्टी जीतती है तो फिर कभी कोई और।

यदि देश में लोकतंत्र नहीं है तो फिर चुनाव का नतीजा एक ही होना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि 2024 का नतीजा तो वही होगा, हमें पता है। वह देश के अंदर जो भी करते हैं, उससे हमें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन देश की राजनीति को उन्हें बाहर नहीं ले जाना चाहिए, यह देश हित में नहीं है। मुझे नहीं लगता कि इससे उनकी विश्वसनीयता बनी रहेगी।

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...