Breaking News

विदेश मंत्री एस जयशंकर का बड़ा बयान, कहा चीन पर लट्टू कांग्रेस नेता

ब्रिटेन यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा चीन पर की गई टिप्पणियां उनका पीछा नहीं छोड़ रही हैं। अब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल पर उनकी इन टिप्पणियों के लिए निशाना साधा है।

एस जयशंकर ने राहुल गांधी के साथ शेयर की ये तस्वीर, देख मचा हडकंप

विदेश मंत्री एस जयशंकर

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि मैं भारत के नागरिक के रूप में यह देखकर परेशान हो जाता हूं कि कोई चीन पर तो लट्टू है, लेकिन भारत की उपेक्षा कर रहा है। इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में बोलते हुए जयशंकर ने कहा कि आप जानते हैं कि जब वह चीन की बात करते हैं तो कौन सा शब्द उनके दिमाग में आता है, ‘सौहार्द’। भारत के उल्लेख के लिए एक शब्द ‘वैमनस्य’ है।

एक सवाल के जवाब में जयशंकर ने राहुल गांधी के उस बयान का भी हवाला दिया, जिसमें उन्होंने चीन की मैन्युफैक्चरिंग क्षमताओं की तुलना की है। जयशंकर ने कहा कि उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि चीन कितना महान मैन्युफैक्चरर है, ऐसा कोई नहीं कर सकता। हां, चीन ने महान काम किया है और ऐसा कोई नहीं कर सकता। लेकिन जब इसकी बात भारत के संदर्भ में होती है तो वे इसको हर संभव तरीके से नीचा करके दिखाते हैं।

जयशंकर ने कहा कि कांग्रेस नेता को चीन पर लट्टू होते और भारत की उपेक्षा करते देखना उन्हें परेशान करता है। चीन की चुनौतियों से निपटने के प्रति दृष्टिकोण को लेकर राहुल की ओर से विदेश मंत्री और सरकार को निशाना बनाए जाने के कई दिनों बाद जयशंकर ने यह टिप्पणी की।

About News Room lko

Check Also

पौष्टिक एवं उच्च गुणवत्ता वाले खानपान के सामान एवं शुद्ध पेयजल की जांच के लिए रेलवे ने चलाया अभियान

• मण्डल के सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर चलाया जा रहा अभियान लखनऊ। अपने सम्मानित रेलयात्रियों ...