Breaking News

एस जयशंकर ने राहुल गांधी के साथ शेयर की ये तस्वीर, देख मचा हडकंप

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के द्वारा विदेश में दिए गए बयानों के कारण बीते सप्ताह संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के जमकर तकरार देखने को मिली है। इस सियासी करवाहट के बीच कुछ सुंदर तस्वीरें भी देखने को मिली है।

अमृतपाल सिंह पर लगाया जा सकता है NSA, इस शख्स की वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा

एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शनिवार को अपने टि्वटर हैंडल से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और शशि थरूर समेत विपक्ष के कई नेताओं संग एक तस्वीर ट्वीट की। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। दरअसल, जी-20 अध्यक्षता की विदेश मामलों के लिए संसदीय सलाहकार समिति की बैठक में कई विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लिया था। इसकी अध्यक्षता जयशंकर ने की थी। बैठक के बाद ट्वीट कर उन्होंने समिति के सदस्यों को उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए धन्यवाद दिया।

वहीं, थरूर ने एक ट्वीट में कहा कि कुछ सदस्यों द्वारा चर्चा का अनावश्यक रूप से राजनीतिकरण करने से बैठक कुछ हद तक प्रभावित हुई। राहुल गांधी ने उन्हें जोरदार जवाब दिया। यह बैठक एक सौहार्दपूर्ण समूह फोटोग्राफ के साथ समाप्त हुई।

उधर, राज्यसभा की सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने समिति को विदेश मामलों के महत्व के महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपडेट रखने के लिए जयशंकर और भारत के विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत की जी20 अध्यक्षता के बारे में जानकारी हासिल करना दिलचस्प रहा। इस हफ्ते की शुरुआत में संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने देश की जी20 अध्यक्षता को अब तक का सबसे हाई-प्रोफाइल अंतरराष्ट्रीय प्रयास बताया है। मालूम हो कि भारत को एक दिसंबर, 2022 से 30 नवंबर, 2023 तक एक वर्ष के लिए जी 20 की अध्यक्षता मिली है।

जयशंकर ने तस्वीर ट्वीट कर लिखा, भारत की जी-20 अध्यक्षता पर विदेश मामलों के लिए संसदीय सलाहकार समिति की अध्यक्षता की, सदस्यों को उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए धन्यवाद। इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और शशि थरूर, तृणमूल कांग्रेस के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता प्रियंका चतुर्वेदी सहित कई विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लिया।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...