Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के प्लेसमेंट सेल की छात्र टीम का हुआ गठन

लखनऊ। सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की स्टूडेंट कोऑर्डिनेटर टीम का गठन किया गया। टीम में चयन के लिए विभिन्न विभागों के 415 छात्रों ने आवेदन किया था, जिनमें शॉर्टलिस्टिंग एवं इंटरव्यू के पश्चात 20 छात्रों का चयन किया गया। टीम का नेतृत्व कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की तृतीय वर्ष की छात्राएं अक्षिता सिंह एवं नैंसी नेगी करेंगी। टीम को चार भागों (डिजाइन टीम, इवेंट टीम, कम्युनिकेशन टीम एवं कांटेन्ट एंड मीडिया टीम) में बांटा गया है, जिनका नेतृत्व क्रमशः आलोक तिवारी और कुणाल सिंह, आयुष गुप्ता, अदिति प्रकाश एवं वैशाली सिंह करेंगे। टीम के अन्य सदस्य रवि, पूजा, जानवी, सुप्रिया, नेहा, बुशरा, राहुल, आशीष, आभा, एंजेल, हर्षित, अर्णव एवं प्रिया है।

स्टूडेंट कोऑर्डिनेटर टीम का मुख्य उद्देश्य प्लेसमेंट प्रक्रिया में सहायता करना, ट्रेनिंग सेशन, मोटिवेशनल लेक्चर, सेमिनार, वेबीनार का आयोजन करना, एप्टीट्यूड टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन में प्रशिक्षण की व्यवस्था करना, टेक्निकल और एचआर इंटरव्यू की तैयारी कराना, उपलब्ध करियर के बारे में छात्रों के बीच जागरूकता पैदा करना, उन्हें अपने करियर के ऑब्जेक्टिव की पहचान करने में मदद करना है।

डॉ हिमांशु पांडेय, इंचार्ज, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल ने बताया कि सेल की अधिकतम गतिविधियां छात्रों द्वारा संचालित होती हैं। प्रोबेशन काल के दौरान ही टीम के सदस्यों ने ‘रिज्यूमे राइटिंग और मौखिक कौशल का महत्व’, ‘साइबर सिक्योरिटी और उसमें करियर के अवसर ‘, ‘यूके और आयरलैंड में मास्टर के अवसर’ आदि विषयों पर सफलतापूर्वक सेमिनार का आयोजन किया। 5 नवंबर को भी छात्र ‘वेब डेवलपमेंट एंड इट्स इंडस्ट्री नीड’ विषय पर सेमिनार आयोजित करने जा रहे हैं। इंजीनियरिंग संकाय के डीन प्रोफेसर एके सिंह ने टीम के सभी छात्रों को चयन के लिए बधाई दी और दृड़ संकल्प एवं पूर्ण निष्ठा के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया।

About Samar Saleel

Check Also

गुरु तेग बहादुर की जीवनी पर आधारित अमर चित्र कथा पुस्तिका का विमोचन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गुरु श्री तेग बहादुर जी के शहीदी ...