Breaking News

89 साल की उम्र में उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Kalyan Singh ने ली अंतिम साँस, CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री  कल्याण सिंह  का निधन हो गया है. 5 जनवरी 1932 को पैदा हुए कल्याण सिंह 89 साल के थे.राजस्थान के गवर्नर रहे कल्याण सिंह लंबी बीमारी के चलते लखनऊ के संजय गांधी PGI  में 4 जुलाई को भर्ती हुए थे.

सीएम योगी ने कहा कि सोमवार को यूपी में राजकीय अवकाश रहेगा. साथ ही कैबिनेट मीटिंग करके शोक प्रस्ताव पास किया जाएगा.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कल्याण सिंह के देहांत पर अपनी शोक संवेदना जाहिर की है.

राष्ट्रपति ने कहा, ‘कल्याण सिंह जी का जनमानस से अद्भुत जुड़ाव था. मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने दृढ़तापूर्वक साफ़-सुथरी राजनीति को प्रश्रय दिया व शासन-व्यवस्था से अपराधियों-भ्रष्टाचारियों को बाहर‌ किया. उन्होंने पदों की गरिमा बढ़ाई. उनके निधन से हुई क्षति अपूरणीय है. मेरी हार्दिक शोक संवेदनाएं!’

उन्हें गंभीर हालत में ICU में भर्ती करवाया गया था. बताया जा रहा है कल्याण सिंह की मौत सेपसिस और मल्टी ऑर्गन फेलियर के चलते हुई है.कल्याण सिंह का जन्म अलीगढ़  जिले की अतरौली तहसील के मढ़ौली गांव में हुआ था. तब उत्तर प्रदेश अंग्रेजों के शासन काल में ‘संयुक्त प्रांत’ के नाम से जाना जाता था. किसान परिवार में जन्मे कल्याण सिंह के पिता का नाम तेजपाल सिंह लोधी और मां का नाम सीता देवी था.

 

About News Room lko

Check Also

झूठे मुकदमे में जेल भेजने के आरोप में इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ/रामपुर। एक झूठे मामले में जेल भेजने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *