Breaking News

गरीब छात्रों को कंपटीशन की निशुल्क कोचिंग दिलाएगा फाउंडेशन

लखनऊ। भारतीय युवा छात्र-छात्रों को बेहतर शिक्षा चाहिए, आज यहाँ हर स्टूडेंट अपनी उच्च शिक्षा, कैरियर और बेहतर भविष्य को लेकर चिंतित है। भारतीय युवाओ की उच्च शिक्षा की निशुल्क व्यवस्था को लेकर काफी समय से प्रयासरत सवर्ण महासंघ फ़ाउंडेशन आगे आया है। सवर्ण महासंघ फ़ाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गजेन्द्र त्रिपाठी ने एक प्रेसवार्ता आयोजित कर इस बाबत कई अहम जानकारी उपलब्ध करायी।

उन्होंने कहा कि सवर्ण ग़रीब बच्चो को सवर्ण महासंघ फ़ाउंडेशन अपनी पूरी शक्ति व संसाधनो से आईआईटी और यूपीएससी की नि:शुल्क कोचिंग के साथ-साथ विदेशी भाषाओं का पूर्णज्ञान भी दिलायेगा।सवर्ण बच्चो की शिक्षा के इस महत्वपूर्ण विषय के साथ-साथ फ़ाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष- गजेन्द्र त्रिपाठी ने केंद्र सरकार से जातीय आरक्षण ख़त्म करने के लिए मीडिया के माध्यम से एक स्पष्ट संदेश भी दिया।

सवर्ण महासंघ फ़ाउंडेशन के राष्ट्रीय संयोजक ठाकुर ओम् प्रकाश सिंह ने अपने सम्बोधन में धारा 30 व 30A का ज़िक्र किया। उन्होंने माँग की कि प्रदेश की योगी सरकार तत्काल प्रभाव से हिंदू सनातन ज्ञान को भी पाठक्रम का हिस्सा बनाए, जो विलुप्त होता जा रहा है। सवर्ण महासंघ फ़ाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष साधू तिवारी ने समाज में हो रहे एससी/एसटी ऐक्ट का दूरपयोग पर अपनी गहरी चिंता जाहिर करते हुए कहा की केंद्र व प्रदेश सरकार इस क़ानून को जल्द से जल्द ख़त्म करे, नहीं तो सवर्ण समाज अपनी पूरी ताकत व सख्याबल से जन-आंदोलन करने को मजबूर होगा।

शाश्वत तिवारी
शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...