आईपीएल की शुरुआत से पूर्व सट्टेबाज सक्रीय, 6 लोग गिरफ्तर

कानपुर। जनपद के थाना नजीराबाद फजलगंज व काकादेव पुलिस ने मैच में सट्टा लगाने वाले छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। कानपुर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराधियों की धरपकड़ हेतु कानपुर शहर में चलाए जा रहे सघन अभियान में कई दिनों से मोबाइल द्वारा अवैध सट्टा लगाने की सूचना पुलिस को मिल रही थी।

जिसका भंडाफोड़ थाना नजीराबाद फजलगंज व काकादेव पुलिस टीम ने करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 93 लाख 72100 रुपए नेपाली करेंसी, रुपया गिनने की मशीन, 11 मोबाइल, एक लैपटॉप व रजिस्टर बरामद किया है।

आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि लेनदेन का सारा काम हरप्रीत सिंह बेदी के घर से होता था। वो अपने घर पर रुपया गिनने की मशीन भी रखे था। मोबाइल के सहारे सटोरिये मैच के दौरान हार जीत पर सट्टा लगाते थे जिसको सोनू सरदार जयपुर से ऑपरेट करता था।

पकड़े गए आरोपियों में ईशान भाटिया, रीतू अरोरा, विनोद भाटिया, हरप्रीत सिंह, रिजल्ट सिंह और गुरमीत सिंह शामिल हैं। इसमें से कुछ आरोपी पहले भी कई मामलों में जेल जा चुके हैं। गिरफ्तार ईशान भाटिया, जय बाजपेई की कमेटी से भी जुड़ा हुआ हैं, जो कमेटी का लेन-देन करता है। पुलिस को इनके मोबाइल से कुछ चैट की डिटेल भी मिली है जिसके आधार पर पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गयी है। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं उनकी धरपकड़ के लिए अभियान चलकर जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

शस्त्र फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, असलहा-कारतूस व उपकरण समेत दो व्यक्ति गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। तहसील क्षेत्र के थाना ऐरवाकटरा पुलिस ने ...