Breaking News

IB अफसर अंकित शर्मा हत्या मामले में चार नामों वाला आरोपी गिरफ्तार

इंटेलिजेंस ब्यूरो कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है. इंटरसेप्शन के बाद पुलिस की स्पेशल सेल ने सलमान उर्फ नन्हें को हिरासत में ले लिया. फिलहाल, उससे मामले में पूछताछ की जा रही है.

पुलिस का दावा है कि अंकित शर्मा की हत्या से पहले उसके ऊपर काले रंग का कपड़ा डाला गया था. इसके बाद अंकित को आप से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के घर की तरफ खींचा गया था.

सूत्रों के मुताबिक, अंकित शर्मा को ताहिर के घर के अंदर दंगाइयों ने निर्वस्त्र करके बड़े ही निर्मम तरीके से चाकुओं से गोदकर उसकी हत्या की थी.

पुलिस ने बताया है कि आरोपी को चार नामों से जाना जाता था, जो सलमान उर्फ हसीन उर्फ मुल्ला उर्फ नन्हे है. आरोपी की गिरफ्तारी सुंदर नगरी से हुई है.

अमित शाह का अहम खुलासा

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को संसद में अंकित शर्मा की हत्या मामले में अहम खुलासा किया था. शाह ने दिल्ली दंगों पर लोकसभा में चर्चा के दौरान कहा कि दंगे में शामिल लोगों की पहचान के लिए विज्ञापनों आदि के जरिए जनता से वीडियो मंगवाए गए. हजारों की संख्या में वीडियो पुलिस के पास पहुंचे हैं. हमें आशा कि वीडियो से अंकित शर्मा के खून का भी भेद खुल जाएगा, जो कि किसी नागरिक ने भेजा है.

दिल्ली हिंसा में चाकू से हुआ हमला

अंकित शर्मा उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहते थे. यहां हिंसा के दौरान उन पर कई बार चाकू से हमला किया गया था. अंकित की मौत चाकू लगने और बुरी तरह से पीटे जाने की वजह से हुई थी.

अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से बरामद किया गया था. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया, जिसके बाद उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया था.

अंकित शर्मा की हत्या का आरोप आम आदमी पार्टी से निष्कासित निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर लगा है. अंकित के पिता और भाई का आरोप है कि हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के समर्थक अंकित को खींचकर ले गए और उनकी हत्या करने के बाद शव नाले में फेंक दिया गया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 01 मई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में अपने बॉस ...