Breaking News

बीसीसीआई के अध्यक्ष बने सौरव गांगुली का यह होगा पहला बड़ा परिवर्तन 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली जब से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) के अध्यक्ष बने हैं तब से बोर्ड में कई नए परिवर्तन देखने को मिले हैं. पहला बड़ा परिवर्तन तो डे-नाईट टेस्ट मैच के रूप में ही देखने को मिलेगा.

भारत  बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. यह मैच में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा, यह भारतीय टीम का पहला डे-नाईट टेस्ट मैच होगा. इसके अतिरिक्त इस मैच में खास बात ये होगी कि इस मैच के न्यूनतम टिकट मात्र पचास रुपए के होंगे.

गांगुली के इन प्रयासों को देखते हुए अब उनसे उम्मीदें  अधिक बढ़ गई हैं. उम्मीदों को लेकर जब गांगुली से सवाल किया गया तो उन्होंने रोचक जवाब दिया. उन्होंने बोला कि वह उन लोगों में से हैं जो खुद अपनी उम्मीदें तय करते हैं.

गांगुली ने कहा, “मुझे इस बात से मदद मिलती है कि मैं बहुत ज्यादा सब्र रखने वाला इंसान हूं. यह वो वस्तु है जो मैंने अपने खेलने के दिनों में सीखी थी. मैं हर वस्तु के साथ सामंजस्य बैठा सकता हूं  उससे सर्वश्रेष्ठ निकाल सकता हूं. वस्तु मैंने अपने ज़िंदगी में सीखी है वो है अपनी खुद की उम्मीदें पैदा करना. मेरी जिंदगी किसी  की उम्मीदें पर नहीं चलती.

About Samar Saleel

Check Also

पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी ये टीम, अगले साल खेलेगी सीरीज, बोर्ड ने की पुष्टि

आयरलैंड ने पुष्टि की है कि उसकी पुरुष टीम 2025 में द्विपक्षीय सीरीज के लिए ...