Breaking News

जल्द पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज शरीफ, पंजाब के दोनों प्रांतों में जनसभा को करेंगे संबोधित

भ्रष्टाचार में दोषी साबित होने के बाद जेल जाने के डर से देश छोड़कर भागे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान से निकले 4 साल होने को आए हैं लेकिन, अब उनकी घर वापसी जल्द होने वाली है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट है कि मुस्लिम लीग-नवाज के सुप्रीमो नवाज शरीफ जल्द पाकिस्तान लौट सकते हैं।  पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह के हवाले से कहा कि नवाज शरीफ जल्द लौटेंगे और पंजाब के दोनों प्रांतों में जनसभा भी संबोधित करेंगे। सनाउल्लाह ने कहा कि कमर जावेद बाजवा और फैज हामिद ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है कि नवाज के साथ गलत हुआ।

खैबर पख्तूनख्वा (केपी) और पंजाब की प्रांतीय विधानसभाओं के विघटन के बीच शरीफ की पाकिस्तान वापसी की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। जिन पर इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का शासन था। जियो न्यूज ने सनाउल्लाह के हवाले से कहा कि शरीफ के वापस लौटने पर दोनों पंजाब प्रांतों में जनसभाओं को संबोधित करने की संभावना है।

दावा किया कि एक और बड़े खुलासे में सनाउल्लाह ने दावा किया कि पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा और पूर्व खुफिया प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हामिद ने शुक्रवार को कार्यालय में अपनी ‘गलतियों’ को स्वीकार किया है। सनाउल्लाह ने कहा, “नवाज शरीफ का रुख स्पष्ट है। हमारे साथ गलत हुआ। अब जिन्होंने गलत किया, उन्होंने भी अपनी गलती स्वीकार कर ली है।”

2019 से निर्वासन झेल रहे पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने की संभावना है।  बताया कि एक बार वापसी हो जाए तो वह पार्टी के संसदीय बोर्ड की अध्यक्षता भी संभाल सकते हैं।  मुताबिक, देश के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने लंदन में प्रेस से बातचीत के दौरान शरीफ की वापसी पर यह टिप्पणी की। सनाउल्लाह के हवाले से  कहा, “नवाज शरीफ के साथ हमारे चुनाव अभियान को गति देने के लिए मुझे सहित पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को (मंत्रियों के रूप में) इस्तीफा दे देना चाहिए।”

About News Room lko

Check Also

उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के कार्यालय से रबी लामिछाने बर्खास्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता और पासपोर्ट ...