Breaking News

T-10 लीग: गेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, टूटने से बचा युवराज सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड

यूनिवर्स बॉस इज बैक. जी, हां हम बात कर रहे हैं विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की. वेस्टइंडीज के इस धाकड़ बल्लेबाज ने अबु धाबी टी-10 लीग में महज 12 गेंदों में फिफ्टी जड़ दी. गेल ने इसके साथ ही क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में लगाए गए सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली.

इससे पहले टीम इंडिया के युवराज सिंह ने टी-20 इंटरनेशनल में यह कारनामा किया था. उन्होंने 2007 के टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में फिफ्टी जड़ी थी. क्रिस गेल ने टीम अबु धाबी की ओर से मराठा अरेबियंस के खिलाफ खेलते हुए युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की. क्रिस गेल ने पहली बार ये कारनामा नहीं किया है. इससे पहले उन्होंने 2016 में बिग बैश लीग में 12 गेंदों में फिफ्टी जड़ी थी.

मैच की बात करें तो मराठा अरेबियंस ने 10 ओवर में 4 विकेट पर 97 रन बनाए थे. जवाब में टीम अबु धाबी ने महज 5.3 ओवरों में ही एक विकेट गंवाकर 100 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. गेल ने अपनी पारी की पहली दो गेंदें मिस कीं. तीसरी गेंद पर उन्होंने बाउंड्री जड़ी. इसके बाद तो गेल ने चौके-छक्कों की बरसात कर दी. अपनी पारी में गेल ने 9 छक्के और 6 चौक्के जड़े. उन्होंने 22 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

About Ankit Singh

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...