Breaking News

सांप्रदायिक हिंसा की आग में जल रहा मणिपुर, स्थिति को संभालने के लिए सेना को पड़ा उतारना, जाने पूरी खबर

णिपुर सांप्रदायिक हिंसा की आग में जल रहा है। स्थिति को संभालने के लिए सेना को उतारना पड़ा लेकिन अशांत मणिपुर के लिए ये सभी प्रयास नाकाफी साबित होते दिखाई दे रहे हैं। इस बीच खुफिया एजेंसियों की चेतावनी से आशंकाएं बढ़ गई हैं।

भारत ने श्रीलंका के साथ संशोधन समझौते पर हस्ताक्षर किए, $1 बिलियन की क्रेडिट सुविधा का हुआ विस्तार

मणिपुर सांप्रदायिक हिंसा

रिपोर्ट के मुताबिक कि एमआई 16 राइफल्स, सबमशीन बंदूकें, कार्बाइन और परिष्कृत पिस्तौल सहित एके सीरीज के हथियार चोरी हो गए। रिपोर्ट में मणिपुर के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से यह बात कही गई है। उन्होंने कहा, “ऐसी आशंका है कि लूटे गए हथियार म्यांमार में उग्रवादी समूहों के हाथ पहुंच रहे हैं।

यह सबसे डरावनी बात है। कोई कौम 4000 हथियार छुपा नहीं सकती। खबर है कि म्यांमार समूह को इसमें कुछ हथियार मिले हैं। हथियारों का इस्तेमाल सुरक्षाबलों को निशाना बनाने और कानून-व्यवस्था को बाधित करने के लिए किया जा सकता है।”

बताया जा रहा है कि अशांत मणिपुर में हजारों हथियार लूट लिए गए हैं। इंटेलिजेंस को डर है सीमा पर कर हथियार म्यांमार में आतंकवादी समूहों के हाथों थमाए जा सकते हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रशासन का मानना है कि राज्य में कम से कम 4,000 हथियारों को लूट लिया गया हैं।

कारतूसों की संख्या अभी तक नहीं गिनी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, अशांति के दौरान राज्य के विभिन्न गोदामों, विभिन्न बलों के शस्त्रागार से हथियार लूटे गए थे। यह जानने में अभी भी हफ्ता लगेगा कि कितने हथियार और कारतूस लूटे गए।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...