Breaking News

चौरी चौरा शताब्‍दी समारोह में PM मोदी का बड़ा बयान, डाक टिकट भी किया जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौरी चौरा शताब्दी समारोह में बोलते हुए कहा चौरी चौरा में जो हुआ वो एक थाने में आग लगा देने की घटना नहीं थी, वो संदेश बहुत बड़ा और व्यापक था। पीएम मोदी ने कहा इससे पहले इस घटना को एक मामूली आगजनी के सन्दर्भ में देखा गया लेकिन आगजनी क्यों हुई ये भी महत्वपूर्ण है।

आग थाने में नहीं लगी थी, जन जन के हृदय में लगी थी। पीएम मोदी ने इस खास मौके पर एक विशेष डाक टिकट भी जारी किया। यह समारोह साल भर चलेगा। इस खास मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद थे। सरकार ने चौरी चौरा कांड के शहीदों के स्मारक स्थल और संग्राहलय का पुनरूद्धार किया है। वहां बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं।

जिला प्रशासन वीडियो अपलोड के माध्यम से वन्दे मातरम गीत की पहली पंक्ति को एक साथ गाकर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाने की तैयारी है। जिले के अपर जिला अधिकारी वित्त राजेश कुमार सिंह ने बताया, हम बुधवार को दोपहर तक 50 हजार वीडियो अपलोड कर चुके हैं और उम्मीद है कि यह आंकड़ा एक लाख को पार कर जाएगा, जिसमें राष्ट्र गीत वन्दे मातरम की पहली पंक्ति है।

हमें उम्मीद है कि हमें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में स्थान मिलेगा। यह वीडियो बृहस्पतिवार को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

वकीलों के साथ व्हाट्सएप पर वाद लिस्ट साझा करेगा सुप्रीम कोर्ट, सीजेआई ने दिया डिजिटलीकरण को बढ़ावा

सुप्रीम कोर्ट अब वकीलों के साथ वाद सूची और सूचीबद्ध मामलों से संबंधित जानकारी व्हाट्सएप ...