Breaking News

George ने खरीदा विश्व की सबसे महंगी बिल्डिंग में 22 फ्लैट्स

विश्व की सबसे महंगी बिल्डिंग में केरल भारतीय मैकेनिक George ने 22 फ्लैट्स खरीदकर रिकार्ड बनाया है। यही नहीं इस बिल्डिंग में कभी उन्होंने खुद यह नहीं सोचा था कि वह ऐसा करेंगे। लेकिन हकीकत में मेहनत इंसान को कहां से कहां तक ले जा सकती है। इसकी वह एक मिशाल बन चुके हैं। अपने अंदर की ताकत का इंसा को जब अहसास हो जाता है तो वह असंभव को भी संभव कर दिखाता है। इसमें अकादमिक योग्‍यता, बैकग्राउंड आदि का कोई महत्व नहीं रहता, ​बल्कि उसकी निगाहें मंजिल पर जा टिकती हैं। जॉर्ज वी. नेरीपराम्बिल ऐसी ही शख्सियत का नाम है। उनके एक रिश्तेदार ने उन्हें सफलता के लिए चुनौती दी थी।

  • जिसके बाद उन्होंने इसे एक चुनौती की तरह से लिया और सफल हुए।

George सपने देखना नहीं चाहते बंद करना

जॉर्ज यहीं थमने वाले है, बल्कि उनका कहना है कि वे अच्छे सौदे मिलने पर इस बिल्डिंग में और खरीदारी करेंगे। उन्होंने यूएई के चर्चित अखबार खलीज टाइम्स से कहा कि मैं सपने देखता हूं और सपने देखना कभी बंद नहीं करूंगा। जॉर्ज जियो ग्रुप ऑफ कंपनीज के फाउंडर हैं। यह मिडिल-ईस्‍ट की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। उनका साफ मानना है कि दुनिया में कोई भी चीज असंभव नहीं होती। क्‍योंकि हर असंभव चीज संकल्‍प और कठिन मेहनत के बाद संभव ही संभव होती है। जॉर्ज कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के दूसरे सबसे बड़े शेयरहोल्‍डर हैं। इसमें उनकी 14 फीसदी हिस्‍सेदारी है। यह एयरपोर्ट भारत में पीपीपी (सरकारी-निजी हिस्‍सेदारी) मॉडल के अंतर्गत बनने वाला पहला एयरपोर्ट है।

  • केरल सरकार इसमें सबसे बड़ी शेयर होल्‍डर है।

जॉर्ज कमजोर और बेसहारों के प्रति हैं उदार

जॉर्ज कमजोर और बेसहारों के प्रति काफी उदार और दरियादिल हैं। वे ऐसे लोगों की बेहतरी से जुड़े कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लेते हैं। जिसमें वह युवाओं की बेहतरी के लिए हमेशा कुछ न कुछ करते रहते हैं। कई सोशल और कल्‍याकारी संगठनों को वह वित्‍तीय सहायता भी देते हैं। उनकी पत्‍नी का नाम मॉली जॉर्ज है, जो उनकी कंपनी में एचआरडी प्रमुख हैं। वह अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपनी पत्‍नी को देते हैं। उनकी दो बेटियां और एक बेटा हैं।

Loading...

अखबार में देख सबसे पहले ले लिया फ्लैट्स

बुर्ज खलीफा में भारतीयों के 100 से अधिक फ्लैट्स हैं। जिसमें फ्लैट्स की कीमत 38,000 से लेकर 45,000 प्रति वर्ग फीट है। जिसमें जॉर्ज के 22 फ्लैट्स हैं। 202 मंजिल इस बिल्डिंग का निर्माण 2010 में हुआ था। इसमें फ्लैट्स खरीदने वाले प्रमुख भारतीयों में शिल्‍पा शेट्टी, उनके पति राज कुंद्रा, वकील रोहित कोच्‍चर आदि शामिल हैं। जॉर्ज ने 2010 में एक अखबार में बुर्ज खलीफा में एक अपार्टमेंट किराए पर देने का विज्ञापन आया था।

  • जिसे देखने के बाद जॉर्ज ने सबसे पहले मकान किराए पर ले लिया और वहीं रहने लगे।
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

हवाई यात्रा के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही सामने आने पर एयरलाइंस को देना होगा जुर्माना

कैबिनेट बैठक में हवाई जहाज संशोधन बिल 2019 को मंजूरी दी गई. संसद से पास होने के बाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *