Breaking News

ग्रीन-टी और गुलाब जल की मदद से पाए स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से निजात

बदलते जीवनशैली के कारण आज हर 5 में से 3 व्यक्ति किसी ना किसी हेल्थ प्रॉबल्म से परेशान रहता है। ऐसा खासकर सही डाइट न लेने के कारण भी हो सकता है।

इसके लिए लोगों को अपनी आधे से ज्यादा सैलरी अपनी बीमारियों में कर्च करनी पड़ती है लेकिन फर्क फिर भी नजर नहीं आता है। ऐसे में आप अपनी कुछ खान-पान में बदलाव करके और अपने कुछ आदतों को बदल कर हमेशा के लिए निरोगी रह सकते है।

ग्रीन- टी

एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी- एजिंग गुणों से भरपूर ग्रीन-टी सेहत के साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद होती है। इसके लिए नहाने से 15-20 पहले पानी में 4 से 5 ग्रीन- टी बैग डाल दें। उसके बाद उस पानी से नहाएं। यह पानी आपकी स्किन पर एंटी-एजिंग और क्लींजर की तरह काम कर त्वचा को तरोताजा और ग्लोइंग करता है।

गुलाब जल

स्किन केयर में गुलाब जल बेस्ट माना जाता है। इससे स्किन से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलती है। 3 से 4 चम्मच गुलाब जल को पानी में मिलाकर रोजाना नहाने से स्किन ग्लो करने के साथ शरीर से पसीने की बदबू आने से भी राहत मिलती है।

फिटकरी और सेंधा नमक

नहाने के पानी में 1 चम्मच फिटकरी और सेंधा नमक मिला लें। फिटकरी और सेंधा मिलाने से ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है। नहाने के पानी में फिटकरी और सेंधा नमक मिलाने से शरीर की थकान भी दूर हो जाती है। साथ ही थकान और मांसपेथियों में होने वाले दर्द से छुटकारा मिलता है।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...