Breaking News

बालिका विद्यालय में मना ऑनलाइन “वर्ल्ड नो टोबैको डे”

लखनऊ। बालिका विद्यालय इंटरमीडिएट कॉलेज मोती नगर लखनऊ में आज ऑनलाइन “वर्ल्ड नो टोबैको डे” का आयोजन किया गया। बालिका विद्यालय की छात्राएं पढ़ाई के साथ- साथ व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए लगातार अनेक प्रकार की पाठ्य सहगामी क्रियाओं में प्रतिभाग करती रहती हैं और समाज में व्याप्त विभिन्न बुराइयों तथा ज्वलंत समस्याओं के प्रति लोगों को जागरूक करके उन्हें उनसे दूर रखने का प्रयास करती रहती हैं।

इसी क्रम में बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ लीना मिश्र ने आज छात्राओं को ऑनलाइन मोड में “वर्ल्ड नो टोबैको डे” से संबंधित समस्त पहलुओं से परिचित कराते हुए विभिन्न रचनात्मक क्रियाकलापों द्वारा अपने विचारों को अभिव्यंजित करने को प्रेरित किया। चूंकि शब्दों से अधिक प्रभावशाली दृश्य भाषा होती है इसलिए इस अवसर पर एक ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन “होप इनीशिएटिव संस्था” के सहयोग से करवाया।

विद्यालय की छात्राओं ने इसमें प्रतिभाग किया और अपने ड्राइंग और पोस्टर्स के माध्यम से लोगों को तंबाकू से होने वाली समस्याओं के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया। छात्राओं द्वारा बनाई गई ड्राइंग और पोस्टर की निर्णायक होप इनिशिएटिव की प्रोग्राम ऑफिसर आयुषी शुक्ला ने छात्राओं को इस आयोजन में प्रतिभाग करने की बधाई दी और उसके बाद अपने निर्णय से सभी को अवगत कराया। प्रथम स्थान पर कक्षा 8 की बुशरा, द्वितीय स्थान पर कक्षा 8 की सफीना, तृतीय स्थान पर कक्षा 8 की ही पलक निषाद तथा कक्षा 12 की महक जहां रहीं। स्थितियां अनुकूल होने पर सभी छात्राओं को संस्था की तरफ से प्रमाण पत्रों के साथ पुरस्कार इत्यादि प्रदान किए जाएंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सेवा भारती का राहत अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सेवा भारती के माध्यम से कोरोना आपदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *