Breaking News

कांग्रेस का सेवा सत्याग्रह अभियान शुरु, होम आइसलोट मरीजों को बांटेंगे दबाएं

औरैया। जिले में सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने कोविड संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सेवा सत्याग्रह का शुभारंभ किया और बताया कि जनपद के सभी ब्लाकों एवं नगर पंचायतों में होम आइसलोट मरीजों को कोरोना किट उपलब्ध कराई जाएगी, यह दवाएं डॉक्टरों की सलाह पर दी जाएंगी। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं जिले के प्रभारी विकास अवस्थी ने पत्रकारों से ‌वार्ता करते हुए कहा कि पिछले लॉकडाउन के दौरान भी कांग्रेस द्वारा लोगों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए खाना एवं पानी की व्यवस्था की गई थी, वही पैदल चलने वाले लोगों को गाड़ी भी मुहैया कराई गई थी। वर्तमान में दूसरी लहर चल रही है इसलिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देशन में जनपद के सभी ब्लाकों एवं नगर पंचायतों में होम आइसलोट मरीजों को कोरोना किट उपलब्ध कराई जाएगी। बताया कि यह दवाएं डॉक्टरों की सलाह पर दी जाएंगी।

उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि वह चाहते तो पंचायत चुनाव को टाला जा सकता था। मगर उन्होंने सिर्फ तानाशाह पूर्ण रवैया अपनाते हुए पंचायत चुनाव करा दिए। जिससे गांवों की स्थिति और भी भयानक हो गई। अवस्थी ने कहा की बेसिक शिक्षा मंत्री ने 1621 शिक्षकों की चुनाव ड्यूटी के बाद मौत को नकारते हुये सिर्फ तीन शिक्षकों की ही कोरोना से मौत की पुष्टि की है। ऐसी स्थिति में बेसिक शिक्षा मंत्री को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए।

जिला अध्यक्ष शिववीर दुबे ने कहा कि जुलाई माह में प्रदेश सरकार इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को कराए जाने पर जोर दे रही है, कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है। हमारा कहना है कि पहले सभी को वैक्सीन उसके बाद परीक्षाएं संपन्न कराई जाए, जिससे कि बच्चों में संक्रमण का खतरा न हो। बताया कि दो दिनों बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से जनपद के सभी गांव में सैनिटाइजर अभियान भी चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सभी जीते हुए प्रधानों, जिला पंचायत सदस्य एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों को बधाई संदेश भेजा है। वार्ता के दौरान पदम नारायण तिवारी, बंटी चौधरी, शोभित त्रिपाठी आदि भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

महिला कर्मचारी से हुई अभद्रता को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सतांव/रायबरेली। बुधवार की शाम सतांव ब्लाक कार्यालय परिसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *