Breaking News

सभी पात्र किसानों को दें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ : डीएम

औरैया। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बैंकर्स तथा ब्रान्च मैनेजरों के साथ बैठक कर निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अर्न्तगत सभी पात्र किसानों को लाभान्वित किया जाये।

जिलाधिकारी ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में बैंकर्स से कहा कि इस योजना में रुचि लेकर कार्य करें, ताकि अधिक से अधिक किसानों का फायदा हो। किसान की फसल में हुये नुकसान की भरपाई के लिये इश्योरेन्स कम्पनी द्वारा मुआवजा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि विकास खण्ड स्तर पर बड़ी-बड़ी गोष्ठियां करवाएं, किसानों के साथ बैठक करें, ताकि नीचे तक संदेश चला जाये। जो किसान इस योजना का लाभ नहीं ले रहे हैं उन्हें इस योजना के बारे में विस्तार से समझा कर उन्हें योजना का लाभ दिया जाए। किसानों की सहमति के बाद ही उन्हें यह योजना का लाभ दिया जाए।

उन्होंने कहा कि फसल क्षतिग्रस्त होने पर किसान भाई कॉल सेंटर पर कॉल करके बीमा कम्पनी को सूचना दें सके इसलिये कॉल सेंटर के नंबर को 24 घंटे चालू रखा जाएगा। किसानों की समस्याओं का निस्तारण कराया जायें। उन्होंने उप कृषि निदेशक विजय कुमार से कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अर्न्तगत आयोजित कराये जाने वाली गोष्ठियों का कार्यक्रम बना लें, ताकि किसान जानकारी प्राप्त कर योजना का लाभ उठाएं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

ऑपरेशन ‘मुस्कान’ के तहत नोएडा पुलिस ने करीब 72 गुमशुदा बच्चों को किया बरामद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने ऑपरेशन मुस्कान चलाकर 72 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *