Breaking News

चुनाव को देखते हुए TikTok ने उठाया ये सख्त कदम, इस तरह के विज्ञापन पर लगाया BAN

शॉर्ट वीडियो ऐप, टिकटॉक ने एक बार फिर से बड़ा कदम उठाते हुए फैसला लिया है कि वो अपने प्लेटफॉर्म पर किसी तरह के पेड राजनीतिक विज्ञापनों को चलाने की अनुमति नहीं देगा।इस फैसले के बाद टिक टॉक का उपयोग कर रहे लाखों की तादद में यूजर्स प्रभावित होंगे लेकिन कंपनी का मानना है कि इन सभी एड को टिक टॉक यूजर्स बिल्कुल भी पंसद नहीं करते हैं।

टिकटॉक के ग्लोबल बिजनेस सॉल्यूशंस के उपाध्यक्ष ब्लेक चंडली ने कहा, ‘हम ऐसे विज्ञापनों की अनुमति नहीं देंगे जो किसी उम्मीदवार, मौजूदा नेता, राजनीतिक दल या समूह को बढ़ावा देते हैं या उसका विरोध करते हैं। हम चुनाव-संबंधित विज्ञापन, वकालत विज्ञापन को अपने प्लेटफॉर्म पर जारी नहीं करेंगे।’

बता दें कि 17 अप्रैल को पॉपुलर वीडियो शेंयरिंग ऐप टिक-टॉक को भारत में गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया गया था। तामिलनाडु की एक अदालत ने इस ऐप को पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देने वाला बताया था। खासतौर पर ये चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देता है साथ ही अदालत का यह भी कहना था कि कम उम्र वाले यूजर्स यौन हिंसा का शिकार भी हो सकते हैं। अदालत ने यह फैसला एक जनहित याचिका (पीआईएल) की सुनवाई के दौरान दिया था।

याचिकाकर्ता ने टिक-टॉक को बैन करने की दलील दी थी। इसके बाद तामिलनाडु की अदालत ने सरकार से टिक-टॉक ऐप बैन करने को कहा। लेकिन एक सप्ताह बाद चेन्नई हाईकोर्ट ने ऐप से बैन हटा दिया और कहा कि अदालत केवल बच्चों के खिलाफ अपराधों को लेकर चिंतित है और साइबर स्पेस में बच्चों की सुरक्षा के लिए भारत के पास सख्त, उचित कानून नहीं हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...