Breaking News

इण्टरनेशनल इंग्लिश ओलम्पियाड में सीएमएस के चार छात्रों को गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) के चार मेधावी छात्रों आराध्या शर्मा, तनीशा तिवारी, सिद्धार्थ नारायण एवं अर्णव पाण्डेय ने इण्टरनेशनल इंग्लिश ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल अर्जित कर लखनऊ का गौरव अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया है। इन चारो छात्रों में से आराध्या ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित कर अपने ज्ञान-विज्ञान व बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन है। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने इन चारों मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विद्यालय के शिक्षकों व प्रधानाचार्या को धन्यवाद दिया है।

👉बॉक्सिंग की दुनिया में भारत की महिलाओं के पावर पंच का कमाल

सीएमएस

इस अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस अलीगंज के छात्रों ने अपने मेधात्व व अंग्रेजी ज्ञान का शानदार प्रदर्शन कर यह उपलब्धि अपने नाम की है तथापि ओलम्पियाड के आयोजकों ने CMS छात्रों की प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए गोल्ड मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सीएमएस छात्रों ने मातृ भाषा हिन्दी में निपुणता के साथ ही अंग्रेजी भाषा में भी अपनी दक्षता सिद्ध की है।

सीएमएस में वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं। इन्हीं प्रयासों की बदौलत सीएमएस के मेधावी छात्र राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...