Breaking News

भ्रमण पर निकले नीतीश कुमार पहुंचे शिवहर, 12 सौ विद्यार्थी को दीं ये सौगात

समाधान यात्रा को लेकर प्रदेश भ्रमण पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को  जिला शिवहर पहुंचे। पिपराही प्रखंड के छतौना विशुनपुर गांव में नवनिर्मित इंजीनियरिंग कॉलेज भवन का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री के उद्घाटन के साथ ही इस वर्ष से कॉलेज में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। वर्ष 2019 से इस कॉलेज में नामांकन शुरू किया गया था।

सबका साथ सबका विकास फार्मूले पर काम कर रही सरकार-डिप्टी सीएम

मालूम हो कि शिवहर इंजीनियरिंग कॉलेज में नामांकित विद्यार्थी अभी मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में पढ़ाई करते हैं। अब इसका अपना भवन बनकर तैयार होने के बाद सभी विद्यार्थी शिवहर में ही पढ़ाई करेंगे। सीएम नीतीश कुमार ने 8 अगस्त 2020 को इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन का शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया था।

कॉलज के प्राचार्य मो. सैरूद्दीन ने बताया कि कॉलेज में पांच विषयों की पढ़ाई की स्वीकृति प्राप्त है। इस वर्ष कंप्यूटर साइंस में डाटा साइंस की पढ़ाई की स्वीकृति मिली है। पहले से सिविल इंजीनियरिंग इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, इलेक्ट्रिकल एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट स्वीकृत था। कॉलेज में 5 ब्लॉक भवन बनकर तैयार है। इसका ऑडिटोरियम भी बन कर तैयार चुका है। वहीं इस नवनिर्मित भवन में 1200 विद्यार्थी पढ़ाई कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त  500 बेड की क्षमता का छात्रावास भी बनकर तैयार हो चुका है।

टेंट सिटी में हैंडीक्राफ्ट, ओडीओपी और जीआई उत्पादों के भी लगेंगे स्टॉल

कॉलेज का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिवहर के बसहिया गांव पहुंचकर विकास कार्यों का जायजा लिया। सीएम के साथ बिहार सरकार के कई बड़े अफसर और मंत्री मौजूद रहे। गांव स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र का भी सीएम ने जायजा लिया। प्रोग्राम में बड़ी संख्या में दिव्यांग भी मौजूद रहे जिनसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बातचीत भी की।
नीतीश कुमार ने ग्रामीणों ने बातचीत कर विकास योजनाओं का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर ग्रामीण काफी उत्साहित दिखे।

About News Room lko

Check Also

राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की झांकी ने जीता दूसरा पुरस्कार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार हुआ ...