Breaking News

सोने की कीमतों में आज भी देखने को मिला गिरावट का सिलसिला, जानिये आज का गोल्ड रेट

शेयर बाजार के बाद अब दुनियाभर में सोने की कीमतों (Gold-Silver Big ) में भारी गिरावट देखने को मिली है. न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस की वजह से कम होती बिजनेस गतिविधियों के चलते आई शेयर बाजारों में गिरावट के बाद अपने आप को घाटे से उबारने के लिए निवेशकों ने सोने को बेचा है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शुक्रवार को सोने की कीमतें 5 फीसदी तक लुढ़क गई. साल 2013 के बाद सोने की कीमतों में एक दिन में इतनी बड़ी गिरावट आई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इसका असर घरेलू सर्राफा बाजार पर भी दिखेगा. क्योंकि, सोना महंगा होने से आम लोगों ने शादियों के सीजन में भी खरीदारी से दूरी बनाई है. पिछले हफ्ते, तीन दिन में सोना 1000 रुपये प्रति दस ग्राम से ज्यादा सस्ता हो गया है. आगे भी कीमतों में 2000 रुपये प्रति दस ग्राम तक की गिरावट आ सकती है.

सोना-चांदी पैलेटियम की कीमतों में बड़ी गिरावट- ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को सोना 4.5 फीसदी गिरकर 1571 डॉलर प्रति औंस पर आ गया. यह जून 2013 के बाद की सबसे बड़ी गिरावट है. वहीं, चांदी और पैलेटियम की कीमतों में साल 2008 के बाद की सबसे बड़ी गिरावट आई है.

कितना सस्ता होगा सोना- केडिया कमोडिटी के एमडी अजय केडिया ने न्यूज18 हिंदी को बताया कि मुनाफावसूली की वजह से ग्लोबल बाजार में सोने की कीमतें गिरी है. हालांकि, अगले हफ्ते निचले स्तर से कुछ रिकवरी आ सकती है. लेकिन बड़ी तेजी की उम्मीद अब नहीं है. घरेलू बाजार में भी सोना 5-7 फीसदी तक सस्ता हो सकता है.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...