Breaking News

माउंट बेरी कान्वेंट स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मदर्स डे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कल्याणपुर स्थित माउंट बेरी कान्वेंट स्कूल में सोमवार को मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया। क्योंकि रविवार को छुट्टी होने की वजह से एक दिन बाद स्कूल में मदर्स डे पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान प्री प्राइमरी विंग के स्टूडेंट्स ने कई तरह की एक्टीविटी करते हुए मां के प्रति प्यार और त्याग को दर्शाने का प्रयास किया।

नन्हे-मुन्हे बच्चों ने खुद से बनाए हुए मदर्स कार्ड अपनी मम्मियों को दिए। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने डांस, सिंगिंग के जरिए न केवल अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया बल्कि मम्मियों के प्रति अपने प्रेम को भी उजागर किया।

माउंट बेरी कान्वेंट स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मदर्स डे

कार्यक्रम का शुभांरभ भूमि बिष्ट द्वारा प्रस्तुत डांस से हुई। सर्वप्रथम बच्चों ने मॉं सरस्वती की वंदना प्रस्तुतीकर मॉं से आशीर्वाद प्राप्त किया। उसके बाद छोटे बच्चों द्वारा तू कितनी अच्छी है, तू कितनी भोली है। प्यारी-प्यारी है, ओ मां ओ मां…पर प्रस्तुत डॉंस सभी द्वारा बहुत पसंद किया गया। स्कूल में मातृ दिवस के अवसर पर सभी माताओं के लिए विभिन्न खान पान का आयोजन भी किया गया।

प्रिंसिपल डॉ. उज्मा शाहिद ने कहा कि मां की ममता और त्याग के बारे में बच्चों में समझ होनी जरूरी है। मदर्स डे के जरिए विभिन्न एक्टीविटी करवाकर हम स्टूडेंट्स में उस समझ को पैदा कर सकते हैं। मदर्स डे के कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ स्कूल स्टाफ भी भाग लेता है ताकि स्टूडेंट्स टीचर्स की भावना को भी समझ सकें।

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...