गोंडा एसिड अटैक: सीएम योगी ने SP को दी चेतावनी, 5 लाख की मदद का ऐलान

उत्तर प्रदेश के गोंडा में 3 सगी बहनों पर एसिड से हमला के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है. मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सीएम योगी ने जिला प्रशासन को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराए जाने और घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश दिए हैं. जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से 5 लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री ने एसपी गोंडा को चेतावनी दी है कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

बता दें गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के पक्कापुर में घर में सो रहीं 3 बहनों पर एक शख्स ने एसिड फेंक दिया था. मंगलवार देर रात पुलिस ने एनकाउंटर में शख्स विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया. उसे गोली लगी है और उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं दूसरी तरफ एसिड अटैक में झुलसी लड़कियों का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Loading...

इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है. कई राजनीतिक दल जिला अस्पताल पहुंचे. उधर बसपा सुप्रीमो मायावती ने घटना को लेकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. मायावती ने ट्वीट किया है, भू-माफियाओं द्वारा पुजारी की हत्या के प्रयास के बाद यूपी के गोंडा में ही सोते समय तीन दलित बहनों पर एसिड डालकर जलाने की प्रयास अति-दुःखद व शर्मनाक. यूपी में कानून-व्यवस्था का इतना बिगड़ जाना बड़ी चिन्ता की बात जरूर है. आखिर यूपी में हर प्रकार का अपराध सर चढ़कर क्यों बोल रहा है ?

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर 10 नवंबर तक लगाई रोक

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इसका साफ उदाहरण हांगकांग में तब नजर आया, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *