Breaking News

अच्छी शिक्षा से अच्छे समाज का निर्माण होता है- अवनीश अवस्थी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज विद्यालय के विशाल प्रांगण में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे अवनीश अवस्थी (मुख्य सलाहकार मुख्यमंत्री) ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि अच्छी शिक्षा से अच्छे समाज का निर्माण होता है।

👉🏼प्रतिबंध को किया दरकिनार: जरूरतमंद अफ्रीकी देशों को चावल निर्यात करेगा भारत

घर एवं विद्यालय का सुसंस्कारित व शान्त वातावरण बालक को संतुलित व्यक्तित्व प्रदान कर सही राह दिखा सकता है। इससे पहले, श्री अवस्थी ने सीएमएस संस्थापक स्वं डा जगदीश गांधी को श्रद्धान्जलि अर्पित की।

सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने इस अवसर पर कहा कि उद्देश्यपूर्ण शिक्षा का मनुष्य के ऊपर व्यापक प्रभाव होता है। सीएमएस अपने छात्रों को व्यापक तथा समाजोपयोगी ज्ञान को अर्जित करने के लिए प्रेरित करता है।

अच्छी शिक्षा से अच्छे समाज का निर्माण होता है- अवनीश अवस्थी

डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स में रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच विद्यालय के मेधावी छात्रों को मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना, सर्वधर्म प्रार्थना एवं विश्व एकता प्रार्थना से हुआ।

इस अवसर पर छात्रों ने स्वागत गान, राइम्स, लघु नाटिका आदि विभिन्न शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर अभिभावकों का मंत्रमुग्ध कर दिया।

👉🏼डीजीपी ने दिया निर्देश- कांवड़ यात्रा मार्ग पर विशेष सतर्कता बरतें, सुरक्षा के साथ यातायात व्यवस्था करें

सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ बच्चों में निहित क्षमताओं को विकसित करने एवं आध्यात्मिक, सामाजिक तथा भौतिक ज्ञान से परिपूर्ण ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बनाने में अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने अभिभावकों के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि स्कूल पर बालक को एक अच्छा इंसान बनाने की नैतिक जिम्मेदारी होती है और यह पुनीत कार्य अभिभावकों के सहयोग से ही संभव है।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...