Breaking News

अच्छी फिल्में बच्चों को अच्छा इंसान बनाती हैं- निशिगंधा वाड

लखनऊ। सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे नौ-दिवसीय ‘अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव (आईसीएफएफ-2023)’ में शिक्षात्मक बाल फिल्में देखने का भारी उत्साह छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों में दिखाई दिया। इस अवसर पर प्रख्यात टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री निशिगंधा वाड (Nishigandha Wad), फिल्म अभिनेता ईशान, फिल्म एवं टीवी कलाकार सुदेश बेरी एवं बाल कलाकार आरव शुक्ला ने बच्चों को अच्छी व शिक्षात्मक बाल फिल्में देखने हेतु प्रेरित किया।

👉एनसीसी ग्रुप मुख्यालय में राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता के चयन की प्रक्रिया शुरू

‘अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव के दूसरे दिन आज विभिन्न विद्यालयों के लगभग 15,000 से अधिक छात्रों ने अनेक प्रेरणादाई उत्कृष्ट फिल्मों से शिक्षा प्राप्त की जिसमे लेट्स मेक पीस, कलर पेन्सिल, केमिकल इण्डस्ट्रीज वर्सेज कोविड-19, गाड्स पॉवर हाउस, द स्पैरो, द मॉम इन द मून, कलर्ड डार्कनेस, अनोखा पिटारा फिल्मे प्रमुख थी।

सीएमएस

आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री एवं टीवी कलाकार निशिगंधा वाड ने पत्रकारों से मुलाकात की बातचीत में निशिगंधा वाड ने कहा कि अच्छी फिल्में बच्चों को अच्छा इंसान बनाती है, ऐसे में सीएमएस का यह बाल फिल्म महोत्सव बच्चों को अच्छी फिल्मों की ओर आकर्षित करने का बढ़िया जरिया है।

👉AKTU : इंजीनियरिंग के छात्रों को आर्टिफिशियल लैब लगी खास

फिल्म फेस्टिवल के चेयरमैन, सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने कहा कि सीएमएस का यह अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव लखनऊ में ही नहीं अपितु पूरे देश में लोकप्रिय हो रहा है और बड़ी-बड़ी फिल्म हस्तियाँ व अन्य अनेक विद्वजन यहाँ पधारकर बच्चों का उत्साहवर्धन कर रहे हैं। फिल्म फेस्टिवल के डायरेक्टर आरके सिंह ने बताया कि यह अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव सभी के लिए पूर्णतया निःशुल्क है एवं लखनऊ के सभी स्कूलों के बच्चे, माता-पिता, अभिभावक व शिक्षक ‘प्रथम आगत प्रथम स्वागत’ के आधार पर बाल फिल्में देखने के लिए आमंत्रित हैं।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...