Breaking News

कार एक्सीडेंट, कैंसर से जंग…हर मुसीबत से डटकर लड़ीं महिमा, कुछ ऐसा रहा है फिल्मी करियर

90 के दशक की चर्चित अभिनेत्रियों में शुमार रहीं महिमा चौधरी आज यानी 13 सितंबर को अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘परदेस’ से महिमा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वह जल्द ही फैंस के दिलों पर राज करने लगीं। महिमा ने मॉडलिंग से बड़े पर्दे पर आकर बड़ा मुकाम हासिल किया। इस राह में कई बाधाएं भी आईं, लेकिन उन्हें रोक न सकीं। महिमा जल्द ही कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में नजर आएंगी। आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं कैसा रहा मॉडलिंग से फिल्म और फिर उनकी निजी जिंदगी में उनका सफर।

दार्जिलिंग में हुआ था जन्म
महिमा चौधरी का जन्म पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में 13 सितंबर 1973 में हुआ था। महिमा से पहले उनका नाम ऋतु चौधरी है। वर्ष 1990 में महिमा ने पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में करियर बनाने की ठानी। वर्ष 2006 में महिमा ने बॉबी मुखर्जी से शादी की थी, लेकिन वर्ष 2013 में दोनों का तलाक हो गया। महिमा की एक बेटी है जिसका नाम आर्यना है।

इन शानदार फिल्मों में कर चुकी हैं काम
कुछ विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग करने के बाद उन्होंने फिल्मों का रुख किया। फिर उन्हें फिल्म ‘परदेस’ मिली। इसके बाद वह ‘लज्जा’, ‘धड़कन’, ‘दिल क्या करे’, ‘दाग : द फायर’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘सेहर’, ‘बागबान’, ‘सैंडविच’ और ‘कुरुक्षेत्र’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वह बड़े पर्दे पर शाहरुख खान, सलमान खान, सुनील शेट्टी सहित कई स्टार्स के साथ स्क्रीन साझा कर चुकी हैं।

एक्सिडेंट का हुईं थी शिकार
महिमा का करियर अच्छा चल रहा था लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। फिल्म ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग के दौरान महिमा एक हादसे का शिकार हो गईं। सर्जरी के दौरान डॉक्टर्स ने महिमा के चेहरे 67 कांच के टुकड़े निकाले थे। अभिनेत्री का चेहरा काफी बिगड़ गया था, यही वजह थी कि फिर वह इंडस्ट्री से दूर हो गई थीं।

कैंसर का भी किया है सामना
महिमा चौधरी की परेशानियों का अंत अभी भी नहीं हुआ था। एक और बड़ी मुसीबत उनका इंतजार कर रही थी। महिमा को ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से भी जूझना पड़ा, इस बात का खुलासा अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से किया था। इस दौरान उन्होंने महिमा के साथ फोटो शेयर की थी। एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह अपनी आप बीती बताते हुए रोने लगी थीं। हालांकि, अपने मजबूत इरादों से महिमा ने कैंसर को मात दी।

करोड़ों में है नेटवर्थ
महिमा चौधरी काफी आलीशान जिंदगी जीती हैं। फिल्मों में काम करने के अलावा वे कुछ ब्रांड्स में भी निवेश करती रहती हैं। महिमा का मुंबई में अपना घर है जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये बताई जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिमा चौधरी की नेटवर्थ 60 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। खबरों की मानें तो महिमा को लग्जरी कारों का बहुत शौक है। महिमा के पास बीएमडब्ल्यू, ऑडी जैसी करोड़ों की कार मौजूद हैं।

About News Desk (P)

Check Also

मदालसा शर्मा ने इस वजह से छोड़ा ‘अनुपमा’ शो, अभिनेत्री ने किया बड़ा खुलासा

टीवी शो अनुपमा को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इस शो से कई किरदारों ...